AFG vs PAK : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पहली बार टी20 मैच में 6 विकेट से हराया

AFG vs PAK 1st T20 : पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 6 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन, पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 92 रन ही बना सकी। 93 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 13 गेंद शेष रहते शानदार जीत हासिल कर ली। बता दें कि टी20 क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है, जब अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया है। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला इसी स्टेडियम में 26 मार्च को खेला जाएगा।


पाकिस्तान के 93 रनों के टार्गेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम को पावरप्ले में ही 27 रनों पर तीन झटके। फिर 45 रन के स्कोर पर चौथा झटका लगा। इसके बाद मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह जादरान ने पारी को बखूबी संभाला और 53 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को एतिहासिक जीत दिलाई। मोहम्मद नबी प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने नाबाद 38 रन बनाए और 3 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट भी चटकाए।

पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी की शुरुआत बेहद खराब रही। पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज सैम अयूब ने 17 रन, तैयब ताहिर ने 16 रन, इमाद वसीम ने सर्वाधिक 18 रन और शादाब खान ने 12 रन की पारी खेली। इसके अलावा पाकिस्तान का कोई अन्य बल्लेबाज दहाई के अंत तक नहीं पहुंच सका। अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़े - नाटू-नाटू पर विराट कोहली ने किया जबरदस्त डांस, वीडियो वायरल

एशिया कप की हार का बदला लिया

अफगानिस्तान ने इस जीत के साथ ही पाकिस्तान से पिछले साल एशिया कप की हार का बदला भी ले लिया है। बता दें कि पिछले साल एशिया कप के दौरान दोनों देशों के बीच कांटे का मुकाबला खेला गया था। उस मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली अफगानिस्तान के गेंदबाज को मारने के लिए बल्ला तक उठा लिया था। जबकि स्टैंड में दोनों देशों के दर्शकों के बीच जमकर मारपीट भी हुई थी।

यह भी पढ़े - ब्रेट ली बोले- अपने सबसे खतरनाक गेंदबाज को नहीं पहचान पा रहे कप्तान



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/PgZh8dc

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members