AFG vs PAK : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को धूल चटाकर पहली बार जीती सीरीज

AFG vs PAK 2nd T20 : अफगानिस्तान टीम ने पाकिस्तान को शारजाह में खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले धूल चटाकर 2-0 अजेय बढ़त बना ली है। अफगानिस्तान ने जहां पहला मैच 6 विकेट से जीता था तो वहीं अब दूसरा मुकाबला भी पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। बता दें कि पहला टी20 जीतकर अफगानिस्तान टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली अंतरराष्ट्रीय जीत दर्ज की थी। वहीं अब दूसरा टी20 जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में पहली सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है।


शारजाह में खेले गए दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए। जिसमें इमाद वसीम ने नाबाद 64 रनों की पारी खेली तो कप्तान शादाब खान ने 32 रन का योगदान दिया। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने एक गेंद शेष रहते 3 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाकर मैच जीत लिया। अफगानिस्तान की ओर से रहमानुल्लाह गुरबाज ने 44, इब्राहिम जादरान ने 38 और नजीबुल्लाह जादरान ने 23 रन बनाए।

व्हाइट वॉश की उम्मीद

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी क्रिकेट फॉर्मेट में अफगानिस्तान ने यह पहली सीरीज जीती है। राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शारजाह में ही 27 मार्च को खेला जाएगा। अफगानिस्तान अब आखिरी मुकाबला जीतकर व्हाइट वॉश के इरादे से उतरेगी।

यह भी पढ़े - IPL 2023 शुरू होने से पहले RCB को बड़ा झटका, चोट के चलते बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर

टी20 में कुल पांच बार हुआ आमना-सामना

टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान और अफगानिस्तान का आमना-सामना पांच बार हुआ है। जिनमें से 3 मुकाबले पाकिस्तान ने तो दो मुकाबले अफगानिस्तान की टीम ने जीते हैं। वहीं, एकदिवसीय में दोनों चार बार आमने-सामने आई हैं। इन चारों मुकाबलों में अफगानिस्तान को शिकस्त झेलनी पड़ी है। हालांकि दोनों देशों के बीच अभी तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला गया है।

यह भी पढ़े - मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स का सपना चकनाचूर कर WPL में रचा इतिहास



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36uVDAM

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members