WPL 2023 Eliminator: फ़ाइनल में जगह बनाने भिड़ेंगी मुंबई और यूपी, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Mumbai Indians vs UP Warriorz, Eliminator Women Premier league 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का एलिमिनेटर मुक़ाबला मुंबई इंडियंस (MI) और यूपी वॉरियर्स (UPW) के बीच खेला जाएगा। नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुक़ाबले में जो भी टीम जीतेगी वह फ़ाइनल में जगह बना लेगी। लीग मुकाबलों में पॉइंट्स टेबल को टॉप दिल्ली कैपिटल्स (DC) पहले ही फ़ाइनल में पहुंच चुकी है।

लीग स्टेज में आपसी भिड़ंत में दोनों ने एक-दूसरे को एक-एक बार हराया है। पहले मुकाबले में मुंबई ने एकतरफा जीत दर्ज की थी तो दूसरे में यूपी ने भी उसे आसानी से हराया। यूपी ने ही मुंबई के विजय रथ को रोका और लगातार पांच जीत के बाद पहली हार का स्वाद चखाया। लीग स्टेज में मुंबई की टीम 8 में से 6 मैच जीतकर 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। वहीं यूपी को 8 मैच में 4 में जीत और चार में हार का सामना करना पड़ा था। वह 8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर थी।

मुंबई ने टूर्नामेंट की शुरुआत में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम की गेंदबाजों और शीर्ष क्रम में शानदार खेल दिखाया था। इस वजह से यह टीम लगातार पांच मुकाबले जीती, लेकिन आखिरी तीन मैच में मुंबई का शीर्ष क्रम कुछ खास नहीं कर पाया। इसी वजह से यह टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही है। अपने आखिरी मैच में भी मुंबई ने 126 रन का लक्ष्य हासिल करने में छह विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में यह टीम एलिमिनेटर मैच में अपने शीर्ष क्रम में बदलाव कर सकती है। हालांकि, यास्तिका को छोड़ इस टीम के शीर्ष क्रम में शामिल सभी खिलाड़ियों के पास बड़े मैच का अनुभव है, ऐसे में टीम में ज्यादा बदलाव की संभावना कम है।

यूपी वॉरियर्स का इस टूर्नामेंट में अबतक का प्रदर्शन मिला जुला रहा है। अब तक यह टीम विदेशी खिलाड़ियों के दम पर ही ज्यादा मैच जीती है। कप्तान एलिसा हीली के अलावा तहलिया मैकग्राथ और ग्रेस हैरिस ने बल्ले के साथ कमाल किया है। वहीं, गेंद के साथ सोफी एक्लेसटोन ने कमाल का प्रदर्शन किया है। यह टीम भी एलिसा हीली की जोड़ीदार बदल सकती है और मध्यक्रम या गेंदबाजी में भी बदलाव की संभावना है। देविका वैद्य की जगह श्वेता सेहरावत पारी की शुरुआत कर सकती हैं।

ड्रीम 11 - एलिसा हिली, यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, नताली शीवर, एमेलिया केर, हेली मैथ्यूज, दीप्ति शर्मा, सोफी एकलेस्टन, इसी वोंग

कप्तान - हेली मैथ्यूज
उपकप्तान - सोफी एकलेस्टन


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस- हीली मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, हुमैरा काजी, जिंतिमनी कलिता, साइका इशाक।

यूपी वॉरियर्स- श्वेता सहरावत, एलिसा हीली (कप्तान/विकेटकीपर), किरण नवगिरे, तहलिया मैकग्राथ, ग्रेस हैरिस, दीप्ति शर्मा, सोफी एक्लेस्टोन, सिमरन शेख, पार्शवी चोपड़ा, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/OCJTz3y

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members