IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए IPL का सबसे खतरनाक गेंदबाज, प्रसिद्ध कृष्णा को करेगा रिप्लेस

Rajasthan Royals Indian Premier league 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का आगाज 31 मार्च को होने जा रहा है। सभी टीमें इस मेगा इवैंट की तैयारियों में जुट गई हैं। इस लीग का पहला मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस (GG) और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) 2 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला लिया है और एक खतरनाक स्विंग गेंदबाज को अपने स्क्वाड में शामिल किया है।

भारत के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को राजस्थान रॉयल्स ने 50 लाख रुपए के अपने आधार मूल्य पर साइन किया है। संदीप पीठ की चोट से जूझ रहे चोटिल तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह लेंगे। संदीप टूर्नामेंट के सबसे वरिष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं और गेंद को स्विंग करने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने 104 आईपीएल मैचों में 114 विकेट लिए हैं और 2013 से 7.77 की इकॉनमी रेट से 26.33 के औसत से टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है।

सनराइजर्स हैदराबाद में आईपीएल सीजन 2018-2021 बिताने से पहले संदीप 2013-2017 तक पंजाब किंग्स के लिए खेले हैं। वर्ष के अंत में मिनी-नीलामी में बिना बिके रहने से पहले, वह टूर्नामेंट के 2022 सीजन के लिए पंजाब लौट आया। वह भारत अंडर 19 टीम के सदस्य थे, जिसने ऑस्ट्रेलिया में 2012 पुरुष अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप जीता था, फाइनल में चार विकेट लिए थे। संदीप ने जिम्बाब्वे के दौरे पर 2015 में भारत के लिए दो टी20 भी खेले और एक विकेट लिया।

टूर्नामेंट ने यह भी पुष्टि की है कि पंजाब ने इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो के प्रतिस्थापन के रूप में अनकैप्ड ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मैथ्यू शॉर्ट पर हस्ताक्षर किए हैं। बेयरस्टो को आईपीएल 2023 से बाहर कर दिया गया है क्योंकि वह अभी तक पूरी तरह से पैर की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं, जहां उन्होंने पिछले साल सितंबर में एक गोल्फ कोर्स पर फिसलने के बाद अपना पैर तोड़ लिया था।

शॉर्ट का यह पहला आईपीएल सीजन होगा। शुरूआती बल्लेबाज को बिग बैश लीग (बीबीएल) के हालिया सीजन में 35.23 के औसत और 144.47 की स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाने के साथ-साथ अपनी ऑफ स्पिन के साथ 11 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया था। शॉर्ट को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए में साइन किया गया है। आईपीएल 2023 की शुरूआत 31 मार्च को होगी, जिसमें गत चैंपियन गुजरात टाइटंस अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/q51GUBQ

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members