बीसीसीआई का PCB को करारा जवाब, पाकिस्तान में नहीं खेलने जाएगी भारतीय टीम

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान ( India vs Pakistan ) के बीच क्रिकेट को लेकर एक बार फिर बीसीसीआई ( ( BCCI ) और पीसीबी ( PCB ) आमने-सामने हैं। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( Pakistan Cricket Board ) की तरफ से शनिवार को कहा गया था कि अगर भारतीय टीम ( Indian Team ) एशिया कप ( Asia Cup ) के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी 2021 टी20 वर्ल्ड कप ( 2021 T20 World Cup ) के लिए भारत नहीं जाएंगे। पीसीबी के इस बयान पर अब बीसीसीआई ने प्रतिक्रिया दी है।

एशिया कप की मेजबानी के लिए स्वतंत्र है पाकिस्तान- BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने दो टूक में ये साफ कर दिया है कि भारतीय टीम किसी भी हाल में पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलेगी। बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है, लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलेगी। बीसीसीआई ने ये साफ कर दिया है कि पाकिस्तान अगर एशिया कप का आयोजन किसी दूसरी जगह करेगा, तभी भारत एशिया कप में हिस्सा लेगा।

धोनी को बहुत मिस कर रही है टीम इंडिया, 6 महीने से बस में सीट पड़ी है खाली!

2018 में भारत ने यूएई में किया था एशिया कप का आयोजन

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है कि साल 2018 में भी बीसीसीआई को एशिया कप का आयोजन देश से बाहर यूएई में कराना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत का वीजा मिलने में समस्याएं आ रही थी, जिसके बाद बीसीसीआई को देश से बाहर एशिया कप आयोजित करना पड़ा। बीसीसीआई का मानना है कि पीसीबी भी ऐसा ही कर सकती है।

IPL 2020: नहीं बदला गया मैचों का समय, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा फाइनल मुकाबला

2008 में आखिरी बार पाकिस्तान गई थी भारतीय टीम

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साल 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं पाकिस्तानी टीम भी 2012 में आखिरी बार भारत आई थी। दोनों देशों की क्रिकेट टीमें अब सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे से भिड़ती हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला वर्ल्ड कप 2019 में ही हुआ था।

सितंबर में होगा एशिया कप

अब इन दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला एशिया कप में ही देखने को मिलेगा। इस साल एशिया कप का आयोजन सितंबर महीने में होना है और इसकी मेजबानी पाकिस्तान को करनी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2GsUMZp

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members