राहुल की नजर विराट, रोहित के रिकॉर्ड पर, कर सकते हैं गेल, मैक्कुलम की बराबरी

हैमिल्टन : टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के पास हैमिल्टन के सेडान पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। शानदार फॉर्म में चल रहे राहुल अगर इस मैच में अर्धशतक लगा देते हैं तो वह एक झटके में टीम इंडिया के दो दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ देंगे।

महिला आईपीएल में एक टीम और बढ़ेगी, पिछली साल तीन टीमों ने लिया था हिस्सा

लगातार चार अर्धशतक लगाकर कोहली और रोहित को छोड़ेंगे पीछे

बता दें कि केएल राहुल इस सीरीज में लगातार दो अर्धशतक लगा चुके हैं और इस सीरीज से पहले वाले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया था। इससे पिछली सीरीज के आखिरी मैच में भी उन्होंने पचासा जड़ा था। इस तरह वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगातार तीन अर्धशतक लगा चुके हैं और अगर आज वह एक और पचास से अधिक रनों की पारी खेल देते हैं तो वह पहले भारतीय बन जाएंगे, जिसने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच की लगातार चार पारियों में अर्धशतक लगाया हो। इससे पहले भारत की ओर से सिर्फ रोहित शर्मा और विराट कोहली ऐसा कर सके हैं। कोहली ने तीन बार ऐसा किया है, जबकि रोहित शर्मा ने एक बार यह कारनामा किया है।

विक्रम राठौड़ ने टी-20 विश्व कप की भारतीय टीम को लेकर कहा, अहम खिलाड़ियों की पहचान हो गई है

गेल और मैक्कुलम ही लगा सके हैं लगातार चार अर्धशतक

टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अभी तक सिर्फ दो बल्लेबाज ही ऐसे हुए हैं, जिन्होंने लगातार चार अर्धशतक लगाया है। इनमें से एक नाम तो कीवी के ही पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम का है और दूसरा विंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल हैं। फिलहाल रोहित, विराट के साथ तीन अर्धशतक लगाकर लगातार पारियों में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बनने के बाद राहुल की नजर गेल और मैक्कुलम की बराबरी पर लगी है। आज अगर वह अर्धशतक लगाते हैं तो न सिर्फ विराट, रोहित को पीछे छोड़ेंगे, बल्कि गेल, मैक्कुलम के खास क्लब में भी पहुंच जाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/318Rdkv

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members