अंडर-19 विश्व कप : अफगानिस्तान को हरा सेमीफाइनल में पाकिस्तान, अब भारत से होगा मुकाबला

बेनोनी। पाकिस्तान ने शुक्रवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान को छह विकेट हरा सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। सेमीफाइनल में अब उसका सामना मौजूदा विजेता और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से होगा।

शुक्रवार को अफगानिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रनों पर ही ढेर हो गई। इस आसान से लक्ष्य को पाकिस्तान ने 41.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुराइरा ने 76 गेंदों पर 64 रन बनाए और हैदल अली (28) के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी। 61 के कुल स्कोर पर हैदर आउट हो गए। कप्तान रोहेल नजीर ने 22 रनों का योगदान दिया। उनका विकेट 117 रनों के कुल स्कोर पर गिरा।

10 रन बाद पाकिस्तान ने अपना तीसरा विकेट फहाद मुनीर (2) के रूप में खोया। 127 के कुल स्कोर पर ही मोहम्मद की पारी का अंत हुआ। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और एक सिक्स लगाया। कासिम अकरम ने 25 और मोहम्मद हैरिस ने 29 रन बना टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान फरहान जाखिल ने उसके लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए और इब्राहिम जादरान (11) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। सधी हुई शुरुआत का अफगानिस्तान के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा पाए और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका जिससे टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

रहामनुल्लाह (29), आबिद मोहम्मदी (28), अब्दुल रहमान (30) ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर खान ने तीन सफलताएं अर्जित कीं। फहाद के हिस्से दो विकेट आए। ताहिर हुसैन, अब्बास अफरीदी, आमिर अली, अकरम ने एक-एक विकेट लिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2uait5Z

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members