IND vs NZ : चौथे टी-20 में भारत ने किए तीन बदलाव, सैमसन, सैनी और सुंदर को मिला मौका

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के कप्तान टिम साउदी ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। पांच टी-20 मैचों की सीरीज में भारत 3-0 की अपराजेय बढ़त ले चुका है और उसकी नजर सीरीज में एक और जीत पर है, जबकि कीवी टीम इस मैच को जीतकर अपना खाता खोलना चाहेगी।

भारत ने रोहित, शमी और जडेजा को दिया आराम

इस मैच के लिए कप्तान विराट कोहली ने अपनी पूरी टीम बदल डाली है। कुलदीप यादव को छोड़कर बेंच पर बैठे सभी खिलाड़ियों को मौका दिया है। चौथे मैच में उपकप्तान रोहित शर्मा, इन फॉर्म गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिन आलराउंडर रविंद्र जडेजा को आराम देकर टीम में संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को मौका दिया है। वहीं कीवी टीम ने पिछले मैच में 95 रन की शानदार पारी खेलने वाले कप्तान विलियमसन को बाहर बैठाया है।

टी-20 सीरीज हार चुकी कीवी टीम की मुसीबतें और बढ़ी, चोट के कारण वनडे सीरीज से दिग्गज गेंदबाज बाहर

कीवी धरती पर पहली बार टी-20 सीरीज जीत बढ़ा हुआ है हौसला

बता दें कि यह भारत की कीवी जमीन पर पहली टी-20 सीरीज जीत है। इससे टीम इंडिया का हौसला काफी बढ़ा हुआ है। खासकर तीसरे मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीते हुए मैच में जिस तरह हराया है। उसके बाद उसके हौसले आसमान पर हैं। और उसकी पूरी कोशिश सीरीज को 5-0 से जीतने की होगी। विराट कोहली ने यह संकेत दे दिया है कि वह कोई ढिलाई बरतने के मूड में नहीं हैं। तीसरा मैच जीतने के बाद कहा था कि अब उनकी नजर सीरीज 5-0 से जीतने पर है। इसलिए शुक्रवार को जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड का मुकाबला करने उतरेगी तो उसकी कोशिश यह मैच जीतकर अपनी बढ़त 4-0 करने की रहेगी। वहीं कीवी टीम के लिए अब सम्मान की लड़ाई है। वह इस मैच को जीतकर सीरीज को एकतरफा नहीं होने देना चाहेगी।

सुपर ओवर में टीम इंडिया को जिताने पर रोहित बोले, कुछ समझ में नहीं आ रहा था

दोनों टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : टिम साउदी (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुग्गलेजिन, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), हैमिश बेनेट और ईश सोढ़ी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3b0JQQz

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members