मुझे भारतीय होने पर गर्व... मोहम्मद शमी ने 'सजदा' विवाद पर तोड़ी चुप्पी, ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

Mohammed Shami on Sajda Controversy: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे। अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए शमी का चयन तो किया गया है, लेकिन वह खेलेंगे या नहीं ये उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। वह फिलहाल चोट से जूझ रहे हैं। वर्ल्‍ड कप में शमी ने शानदार गेंदबाजी की थी और वह सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे। उस दौरान शमी ने 5 विकेट हॉल भी किए थे। अब जाकर शमी ने ‘सजदा’ विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। शमी ने कहा कि मुझे जिस दिन सजदा करना होगा, मैं ठाठ से करूंगा, मुझे इससे कोई रोक नहीं सकता। इस तरह शमी ने पाकिस्तानी ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है।


दरअसल, वर्ल्‍ड कप 2023 के तहत श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में मोहम्‍मद शमी ने 5 विकेट हॉल किया और फिर अपने घुटनों के बल मैदान में बैठ गए थे। इसको लेकर पाकिस्तानी ट्रोलर्स ने उन्हें खूब ट्रोल किया। ट्रोलर्स का कहना था कि मोहम्‍मद शमी सजदा करना चाहते थे, लेकिन डर के मारे उन्‍होंने ऐसा नहीं किया। शमी ने वर्ल्ड कप के पहले चार मैच बेंच पर गुजारे थे और 7 मैचों में ही सर्वाधिक 24 विकेट चटका डाले।

शमी ने सजदा विवाद को लेकर दिया बयान

शमी ने अब एक न्‍यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि यदि मैं सजदा करना भी चाहूं तो मुझे ऐसा करने से कौन रोकेगा? मुझे सजदा करना ही होगा, तो करूंगा.. इसमें क्‍या दिक्कत है? मुझे मुसलमान और भारतीय होने पर गर्व है। इसमें क्‍या दिक्कत है? मुझे अगर सजदे के लिए किसी से इजाजत मांगनी हो तो मुझे इस देश में क्यों रहना चाहिए? क्या इससे पहले कभी मैंने 5 विकेट लेने के बाद ये किया है? मैं कई बार 5 विकेट ले चुका हूं। आप मुझे बताएं कि आपको कहां सजदा करना है, मैं वहीं जाकर करूंगा।

‘थकने के कारण बैठा था घुटने के बल’

शमी ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ उस मैच में वह अपना 200 प्रतिशत एफर्ट लगाते हुए गेंदबाजी कर रहे थे। इसलिए थककर घुटनों के बल बैठे थे। शमी ट्रोलर्स को लेकर कहा कि ऐसे लोग किसी के नहीं होते, उन्‍हें सिर्फ विवाद खड़ा करना होता है। मेरा मानना है कि जो लोग इस तरह की बातें बनाते हैं उनके पास कोई और काम नहीं होता है।

शमी को अर्जुन अवॉर्ड से किया जा सकता है सम्‍मानित

वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन की वजह से मोहम्मद शमी को इस साल अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा सकता है। आईपीएल में गुजरात टाइटंस के इस गेंदबाज ने भारत के लिए अभी तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है। अब वह भारतीय टीम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज से वापसी करेंगे। इस सीरीज का पहला टेस्ट बॉक्सिंग-डे यानी 26 दिसंबर से खेला जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/aA9UrJZ

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members