केएल राहुल के 70 रन किसी शतक से कम नहीं, सुनील गावस्‍कर ने की जमकर तारीफ

IND vs SA 1st Test: साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा रही दो टेस्‍ट मैच की सीरीज का पहला टेस्‍ट सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। बारिश बाधित पहले दिन भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। भारत की पहली पारी में जब शीर्ष क्रम पूरी तरस से धराशाई हो गया तो विकेटकीपर बल्‍लेबाज केएल राहुल ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए पारी को संभाला। दिन का खेल खत्‍म होने तक केएल राहुल नाबाद 70 रन बनाकर पवेलियन लौटे। केएल राहुल की क्‍लास पारी की पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने जमकर तारीफ की है। गावस्‍कर ने कहा कि केएल की 70 रन की पारी शतक से कम नहीं है।


सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा कि केएल की 70 रन की पारी शतक या 120 रन के समान है। दूसरे दिन उन्‍हें रन बनाने को मिलेंगे या नहीं, यह निचले क्रम के बल्लेबाजों पर निर्भर करता है। भले ही अब आगे केएल को रन नहीं बनाने को मिलें, लेकिन मेरे लिए ये रन ही शतक जितने हैं। केएल राहुल के 70 रनों के दम पर टीम इंडिया पहले दिन 200 रन का आंकड़ा पार कर सकी है।

केएल राहुल ने संभाले रखा एक छोर

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया था। उनका ये फैसला सही साबित हुआ, क्योंकि टीम इंडिया के तीन विकेट काफी जल्दी गिर गए। इसके बाद कोहली और अय्यर ने पारी को थोड़ा संभाला, लेकिन चौथा विकेट गिरते ही लगातार विकेटों का पतन हुआ। इस दौरान केएल राहुल ने एक छोर संभाले रखा और पुछल्ले बल्लेबाजों की मदद से भारत का स्‍कोर 200 के पार पहुंचाया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/lDxKNEO

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members