रोहित शर्मा ने ट्रॉफी को हाथ नहीं लगाकर जीता दिल, फिर केएल राहुल ने 'अनजान' खिलाड़ी को सौंपकर चौंकाया

IND vs AUS : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया सीरीज का आखिरी मुकाबला टीम इंडिया भले ही हार गई है। लेकिन, भारत ने सीरीज 2-1 से जीत ली है। भारतीय खिलाड़ियों मैच के बाद ऐसी बानगी पेश की, जिसने सभी फैंस का दिल जीत लिया। सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने ट्रॉफी को हाथ लगाने से भी इनकार कर दिया। क्योंकि इस सीरीज के पहले दो मैच में केएल राहुल कप्तान थे, जिनमें टीम इंडिया जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त बनाई थी। केएल राहुल ने मैच के बाद ट्रॉफी उन खिलाड़ियों को सौंप दी, जो स्क्वॉड में शामिल भी नहीं थे।


दरअसल, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे में शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या को आगामी वर्ल्‍ड कप के चलते आराम दिया गया था। अक्षर पटेल चोट के कारण नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब पर हैं। ऐसे में भारतीय स्क्वॉड में सिर्फ 13 खिलाड़ी रह गए थे। इस कारण बीसीसीआई ने लोकल प्‍लेयर्स को स्क्वॉड में शामिल किया, जिन्‍होंने मैच के दौरान ड्रिंक्स और फील्डिंग में टीम की मदद की।

इन खिलाडि़यों को सौंपी

बता दें कि टीम इंडिया स्‍क्‍वॉड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले के लिए लोकल खिलाड़ी धर्मेंद्र जड़ेजा, विश्वराज जडेजा, प्रेरक मांकड़, और हार्विक देसाई को शामिल किया गया था। केएल राहुल ने इन्हीं प्‍लेयर्स को मैच के बाद ट्रॉफी सौंपकर सभी का दिल जीत लिया।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल की शानदार गेंदबाजी

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 353 रन का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में भारतीय टीम 49.4 ओवर में 286 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे ऑस्‍ट्रेलिया ने 66 रन से अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 40 रन देकर 4 विकेट चटकाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/wk15cpM

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members