विराट कोहली क्या तोड़ सकेंगे सचिन तेंदुलकर का ये नायाब रेकॉर्ड, क्रिकेट दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी

Virat Kohli : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने हाल ही में हुए एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त शतकीय पारी भी खेली है। हालांकि वर्ल्ड कप को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। सचिन तेंदुलकर के बाद कोहली दुनिया के ऐसे दूसरे बल्‍लेबाज हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक ठोके हैं। क्रिकेट के कुछ जानकारों का मानना है कि वह सचिन तेंदुलकर का शतक वाला महा रेकॉर्ड तोड़ सकते हैं, लेकिन क्रिकेट के एक दिग्गज ऐसे भी हैं, जिन्हें इस पर शक है। उन्‍होंने इसको लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी कर डाली है।


दरअसल, किंग कोहली सचिन तेंदुलकर के रेकॉर्ड से फिलहाल 23 शतक पीछे हैं। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के नाम 77 शतक दर्ज हैं। जबकि भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम 100 शतक लगाने का महा रेकॉर्ड दर्ज है। इस तरह विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर का रेकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी 24 शतक और लगाने होंगे।

मांजरेकर बोले- विराट स्‍पेशल, लेकिन सचिन के रेकॉर्ड तक पहुंचना बेहद मुश्किल

संजय मांजरेकर का कहना है कि विराट कोहली टेस्ट फॉर्मेट में सचिन तेंदुलकर का रेकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे। मांजरेकर ने कहा कि टेस्‍ट में सचिन के नाम 51 शतक हैं, जो सुनील गावस्कर से 17 अधिक हैं। एक अच्छे खिलाड़ी के लिए टेस्ट में रन बनाना आसान है, क्योंकि गेंदबाज हमेशा विकेट लेने का प्रयास नहीं करते हैं। कोहली और सचिन स्पेशल हैं, उनके नाम कई टेस्ट शतक हैं, लेकिन मेरा मानना है कि विराट का 51 टेस्ट शतक तक पहुंच पाना बहुत मुश्किल है।

एक नजर विराट कोहली के रेकॉर्ड पर

बता दें कि विराट कोहली ने वनडे में 47 तो टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक जड़े हैं। टी20 फॉर्मेट में उनके नाम सिर्फ एक शतक है। कोहली अगले कुछ सालों में सचिन के 100 शतक के रेकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। हालांकि उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। इस साल वर्ल्ड कप में कोहली से फैंस को कुछ लंबी पारियों की उम्‍मीद है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/UNLRsYP

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members