IND vs WI: भारत की क्लीन स्वीप की उम्मीदों को बारिश ने धोया, 1-0 से जीती सीरीज, लेकिन WTC में नुकसान

IND vs WI 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्‍वींस पार्क में खेले गए टेस्‍ट सीरीज के दूसरे और अंतिम मुकाबले के पांचवें दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और मैच का परिणाम ड्रा के साथ समाप्त हुआ। इस तरह भारतीय टीम की क्‍लीन स्‍वीप करने की उम्‍मीदें भी बारिश ने धो दी और भारत ने ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। अगर भारत इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब हो जाता तो वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के तीसरे चरण के लिए कुछ और महत्वपूर्ण अंक हासिल कर सकता था, लेकिन बारिश के चलते ऐसा न हो सका। बेहद मजबूत स्थिति में नजर आ रही भारतीय टीम को ड्रा से संतोष करना पड़ा।


बता दें कि वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के पहले दो चरण में फाइनल तक का सफर करने वाली टीम इंडिया ने तीसरे चरण की शुरुआत वेस्‍टइंडीज दौरे से ही की है। भारत ने डोमिनिका टेस्‍ट में पारी और 141 रन से बड़ी जीत दर्ज कर तीसरे चरण के लिए शानदार आगाज किया था। दूसरे टेस्‍ट में भी भारत काफी मजबूत स्थिति में था, लेकिन बारिश के चलते आखिरी दिन का पूरा खेल ही धुल गया।

सुबह से ही हो रही थी मूसलाधार बारिश

दरअसल, क्‍वींस पार्क में दूसरे टेस्ट के 5वें और आखिरी दिन सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही थी। भारतीय समयानुसार करीब साढ़े आठ बजे बारिश रुकी भी, लेकिन मैदान काफी गीला हो चुका था। लंच से कुछ देर पहले आसमान भी साफ हो गया तो अंपायरों ने रात 11 बजकर 10 मिनट पर खेल शुरू करने का ऐलान किया।

12.20 बजे ड्रा पर समाप्‍त किया गया मैच

खिलाड़ी मैदान पर उतरने की तैयारी कर ही रहे थे कि फिर से मैदान काले बादलों से घिर गया और बारिश होने लगी। अंपायरों ने काफी इंतजार किया, लेकिन बारिश नहीं रुकी। इसके बाद मैच रेफरी ने दोनों कप्तानों की सहमति से भारतीय समयानुसार 12 बजकर 20 मिनट पर मैच ड्रा घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें : बारिश ने तोड़ा सपना तो इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को लगा गहरा सदमा

एक नजर मैच पर

उल्‍लेखनीय है कि टीम इंडिया ने पहली पारी में 438 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्‍टइंडीज महज 255 रनों पर ऑलआउट हो गई। वहीं, भारत ने दूसरी पारी में विस्‍फोटक बल्‍लेबजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और 365 रनों को लक्ष्‍य दिया। वेस्‍टइंडीज ने दो विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए हैं। अंतिम दिन उसे 289 रन की जरूरत थी तो भारत को जीत के लिए महज 8 विकेट की दरकार थी।

यह भी पढ़ें : हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेशी कप्तान और खिलाड़ियों का सरेआम किया अपमान



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/45YVjSN

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members