बारिश के कारण चौथे दिन सिर्फ एक सत्र का खेल हुआ, ऑस्ट्रेलिया 135/0; जीत के लिए चाहिए 249 रन, वॉर्नर-ख्वाजा क्रीज पर

England vs Australia The Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही द एशेज़ 2023 सीरीज का पांचवा और आखिरी मुक़ाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच का चौथा दिन बारिश से प्रभावित रहा। 384 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 135/0 है। डेविड वॉर्नर 58 और उस्मान ख्वाजा 69 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 249 रन की जरूरत है। । वहीं, इंग्लैंड को यह मैच जीतकर सीरीज ड्रॉ कराने के लिए 10 विकेट लेने होंगे।

बारिश के कारण चौथे दिन सिर्फ एक सत्र का खेल हो सका। पहले ऑस्ट्रेलिया ने जेम्स एंडरसन को आउट कर इंग्लैंड की दूसरी पारी 395 रन पर खत्म की और फिर बिना कोई विकेट खोए 135 रन बना लिए। पांचवें दिन भी बारिश की संभावना है। हालांकि, मैच होने पर ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत की राह आसान होगी। पांचवें दिन बारिश के कारण एक सत्र का खेल धुलता है तो मैच के ड्रॉ होने की संभावना बहुत ज्यादा है।

चौथे दिन पहले सत्र का खेल खत्म होने के साथ ही बारिश आई, लेकिन इसके बाद बारिश बढ़ती गई और आगे कोई खेल नहीं हो सका। बारिश की वजह से सीरीज का चौथा मैच भी ड्रॉ रहा था और अब पांचवां मैच भी ड्रॉ हो सकता है। ऐसा होने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैच की सीरीज 2-1 से अपने नाम करेगी।

मैच की बात करें तो इंग्लैंड की दूसरी पारी 395 रन पर सिमट गई है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 283 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 295 रन बनाए। इंग्लैंड की दूसरी पारी 395 रन पर खत्म हुई और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 384 रन का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड के लिए इस पारी में पूर्व कप्तान जो रूट ने बेहतरीन अर्धशतक जमाया। रूट ने 106 गेंदों में 91 रन की पारी खेली। उनके अलावा बेयरस्टो ने 103 गेंदों में 11 चौके की मदद से 78 रन बनाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/wnC4jdS

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members