Ashes Series में इंग्लैंड की दमदार वापसी, चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर मंडरा रहा पारी से हार का खतरा

Eng vs Aus 4th Test: एतिहासिक एशेज सीरीज 2023 का चौथा मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा है। सीरीज में 1-2 से पिछड़ने के बाद चौथे टेस्ट में इंग्‍लैंड ने दमदार वापसी की है। इस टेस्‍ट में अब ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पारी से हार का खतरा मंडरा रहा है। पहली पारी में ऑस्‍ट्रेलिया ने 317 रन बनाए थे। वहीं, इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने अपनी पहली पारी में विस्‍फोटक प्रदर्शन करते हुए स्‍कोर बोर्ड पर 592 रन टांग दिए। पहली पारी में 275 रन से पिछड़ने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक 113 रन बना लिए हैं। कंगारू टीम अभी भी 162 रन पीछे है। इंग्‍लैंड के प्रदर्शन को देखकर लगता है कि वह पारी जीतकर सीरीज में 2-2 से बराबरी करने में सफल हो जाएगा।

ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरी पारी में मार्क वुड ने अपनी तेज रफ्तार से संभलने का मौका नहीं दिया। वुड ने उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड को पवेलियन भेजकर टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक लगाया। वहीं, क्रिस वोक्स ने डेविड वार्नर को आउट किया।

जॉनी बेयरस्‍टो शतक से चूके

इंग्लैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत चार विकेट पर 384 रन से की। उस समय उसके पास महज 67 रन की थी। तीसरे दिन पारी के अंत तक इंग्लिश बल्‍लेबाजों ने कंगारू गेंदबाजों पर दबदबा बनाए रखा। 10वें विकेट के लिए बेयरस्टो और जेम्स एंडरसन 66 रन की साझेदारी हुई। हालांकि जॉनी बेयरस्‍टो नाबाद 99 रन बनाकर पवेलियन लौटे और शतक से चूक गए।

यह भी पढ़ें : एशिया कप के फाइनल में फिर दिखेगा क्रिकेट का रोमांच, भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

वुड ने शीर्ष क्रम को पवेलियन भेजा

पहली पारी में 275 रन से पिछड़ने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही। ऑस्‍ट्रेलिया को पहला झटका मार्क वुड ने महज 32 के स्‍कोर पर उस्‍मान ख्‍वाजा (18) को विकेट के पीछे कैच कराकर दिया। इसके बाद डेविड वॉर्नर (28) को क्‍लीन बोल्‍ड कर क्रिस वोक्‍स ने दूसरा झटका 54 रन के स्‍कोर पर दिया।

लाबुशाने और स्‍टीव स्मिथ के बीच साझेदारी आगे बढ़ ही रही थी कि 97 के स्‍कोर पर वुड ने स्‍टीव (17) को बेयरस्‍टो के हाथों कैच कराकर तीसरा झटका दिया। इसके बाद 108 के स्‍कोर पर ऑस्‍ट्रेलिया का चौथा विकेट ट्रैविस हैड (1) के रूप में गिरा। इस तरह तीसरे दिन स्‍टंप तक ऑस्‍ट्रेलिया चार विकेट के नुकसान पर 113 रन ही बना सका है।

यह भी पढ़ें : कोहली-अश्विन ने लगाई रेकॉर्ड की झड़ी, भारत 352 रन आगे



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/G724HlL

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members