World Cup 2023 : वरलड कप क समफइनल म पहचग य 4 टम भरत क लकर बड भवषयवण

World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड का शेड्यूल जारी हो चुका है। विश्‍व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारत अपना पहला मुकाबला 8 अक्‍टूबर को चेन्‍नई में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। जबकि चिरप्रतिद्वद्वि भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को होगी। वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में अभी चार महीने बाकी हैं, लेकिन उससे पहले टूर्नामेंट के सेमीफाइनी में पहुंचने वाली चार टीमों को लेकर भविष्‍यवाणी कर दी गई है। ये भविष्‍यवाणी क्रिकेट जगह के एक महान खिलाड़ी ने की है।


बोले- ये चार टीमें पहुंचेगी सेमीफाइन में

आईसीसी वर्ल्‍ड कप की ट्रॉफी को लॉन्‍च करने भारत आए श्रीलंका के दिग्‍गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भारत में होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों के नाम बताए हैं। मुरलीधरन ने कहा कि इस उपमहाद्वीप स्पिनरों की बड़ी भूमिका रहती है। उन्‍होंने भविष्‍यवाणी की कि इस बार वर्ल्‍ड के सेमीफाइनल में भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के पहुंचने की पूरी उम्‍मीद है।

भारत-इंग्लैंड के मैच का इंतजार

मुरलीधरन ने आगे कहा कि वह भारत-इंग्लैंड के मैच का इंतजार कर रहे हैं। यह एक कठिन मैच होने वाला है। इंग्लैंड इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। लेकिन, घरेलू परिस्थितियों में भारत का पलड़ा ही भारी रहेगा। उन्‍होंने कहा कि इन परिस्थितियों में आदिल राशिद उनके पसंदीदा गेंदबाज होंगे। उन्होंने कहा कि भारत में उपमहाद्वीप से आने वाली टीमों को पिच से अच्‍छी मदद मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें : भारतीय मूल के 82% लोग हुए भेदभाव के शिकार, आईसीईसी रिपोर्ट में खुलासा

अफगानी टीम में शानदार स्पिन गेंदबाज

मुरलीधरन ने अफगानिस्तान को लेकर कहा कि उनकी बल्लेबाजी बेहद कमजोर है। हालांकि अफगानी टीम में शानदार स्पिन गेंदबाज भी हैं। वहीं, श्रीलंका और भारत भी इस मामले में आगे हैं। उन्‍होंने कहा कि मेरा मानना है कि भारत में मैं हमेशा उपमहाद्वीप की दो टीमों के फाइनल में पहुंचने की संभावना रहती है।

यह भी पढ़ें : शेड्यूल का ऐलान होने के बाद पाकिस्‍तान ने मारी पलटी, अब डाला ये नया अड़ंगा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/euPa0zG

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members