सपस म लनच हई आईसस वरलड कप टरफ 1.2 लख फट स दख कछ ऐस नजर

ODI World Cup 2023 : एक तरफ जहां भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए जिम्‍बाब्‍वे में चल रहा क्‍वालीफायर राउंड रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। मेजबान भारत अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी टूर को शानदार तरीके से लॉन्च किया गया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी की शाननदार लैंडिंग की गई। इससे पहले ट्रॉफी का पृथ्वी से 120,000 फीट ऊपर समताप मंडल में भेजा गया। ट्रॉफी को एक विशेष स्ट्रैटोस्फेरिक बैलून से जोड़कर ये सफल कार्य किया गया। इसके साथ ही 4k कैमरों की मदद से ट्रॉफी के आश्चर्यजनक शॉट्स लिए गए।


बता दें कि वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 से पहले ट्रॉफी का टूर अब तक का सबसे बड़ा होगा। इससे दुनियाभर के विभिन्न देशों के फैंस जुड़ सकेंगे। 27 जून को भारत से शुरू होने वाले इस ट्रॉफी टूर के तहत कुवैत, बहरीन, मलेशिया, अमेरिका, नाइजीरिया, युगांडा, फ्रांस, इटली और संयुक्त राज्य अमेरिका समेत 18 देशों की यात्रा की जाएगी। इसके माध्‍यम से दुनियाभर के क्रिकेट फैंस मार्की इवेंट के दौरान उत्सव से जुड़ने का मौका मिलेगा।

ट्रॉफी टूर मील का पत्थर

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी टूर मील का पत्थर है। इस टूर में राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात के साथ सामुदायिक पहल शुरू करने और दुनियाभर के सबसे प्रतिष्ठित स्‍थानों का दौरा किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि दुनियाभर में के एक अरब से अधिक प्रशंसक हैं, हम अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें : होल्‍डर ने सुपर ओवर में लुटाए 30 रन, वर्ल्‍ड कप से लगभग बाहर हुई वेस्टइंडीज


हम वर्ल्‍ड कप का काउंटडाउन शुरू कर रहे हैं : शाह

वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि क्रिकेट को लेकर पूरे देश में उत्साह बढ़ रहा है। हम दिल थाम देने वाले इंवेंट के साथ दुनिया की 10 बेस्‍ट टीमों की मेजबानी करने की तैयारी में हैं। हम वर्ल्‍ड कप का काउंटडाउन शुरू कर रहे हैं। ट्रॉफी टूर फैंस के लिए इस आयोजन का हिस्सा बनने का एक शानदार अवसर है, चाहे वे कहीं भी हों।

यह भी पढ़ें : सरफराज खान के मामले में पाकिस्‍तान की एंट्री, रोहित शर्मा की कप्‍तानी पर उठाए सवाल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/SF3z6jf

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members