भरतय खलड न बनय करकट इतहस क सबस शरमनक रकरड एक गद पर ह ठकव लए 18 रन

Tamil Nadu Premier League 2023 : तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 का आगाज हो चुका है। टीएनपीएल 2023 के दूसरे मैच में ही एक बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड बना है, जो शायद ही क्रिकेट के इतिहास में बना हो। तमिलनाडु प्रीमियर लीग के इस सीजन के दूसरा मुकाबला सालेम स्पार्टन्स और चेपॉक सुपर गिलीज के बीच एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड कोयंबतूर में खेला गया। इस मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर ऐसी घटना घटी जिसकी शायद ही किसी ने उम्‍मीद की हो। इस आखिरी गेंद पर चार या छह नहीं, बल्कि पूरे 18 रन बने हैं।


चेपॉक सुपर गिलीज की टीम इस मैच में सालेम स्पार्टन्स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरी। चेपॉक सुपर गिलीज ने 19 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 191 रन बना लिए थे। सालेम की ओर से पारी का आखिरी ओवर खुद टीम के कप्‍तान अभिषेक तंवर लेकर आए। सभी को उम्‍मीद थी कि वह चेपॉक की टीम को 200 रन से पहले रोक देंगे। पहली पांच गेंदों पर हुआ भी कुछ ऐसा ही, तंवर ने पांच गेंदो पर महज 8 रन दिए।

आखिरी गेंद ठुकवा लिए 18 रन

अभिषेक तंवर ने आखिरी नो बॉल फेंक दी, हालांकि उस पर कोई रन नहीं बन सका। अभिषेक ने इसके बाद फिर नो बॉल फेंकी, जिस पर सिक्‍स लग गया। उन्‍होंने फिर अगली गेंद नो बॉल फेंकी और उस पर 2 रन आए। इसके बाद अभिषेक ने वाइड फेंक दी। जब अभिषेक ने लीगल गेंद फेंकी तो उस पर भी सिक्‍स लग गया। इस तरह अभिषेक तंवर ने पारी आखिरी गेंद पांच बार फेंकी और कुल 18 रन ठुकवा लिए।

यह भी पढ़ें : Asia Cup में टीम इंडिया का जबरदस्‍त आगाज, महज 32 गेंदों में खेल खत्म


एक गेंद पर सर्वाधिक रन लुटाने वाले पहले भारतीय बने अभिषेक

आखिरी गेंद पर 18 रन ठुकवाने वाले सालेम स्पार्टन्स के कप्तान अभिषेक तंवर के नाम अब शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। अभिषेक तंवर सिर्फ एक गेंद पर सर्वाधिक रन देने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, वर्ल्ड क्रिकेट में ये रिकॉर्ड क्लिंट मैकॉय के नाम दर्ज है। उन्‍होंने बिग बैश लीग 2012-13 के एक मैच के दौरान 1 गेंद पर 20 लुटाए थे।

यह भी पढ़ें : वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए भज्‍जी ने चुनी टीम, यशस्‍वी-रिंकू को मौका, विराट-रोहित बाहर



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/OzZxCTE

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members