वरलड कप म भरत क खलफ अहमदबद म खलन स खफजद पकसतन न अब चल य नई चल

ODI World Cup 2023 IND vs PAK : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ड कप 2023 को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। बीसीसीआई ने वर्ल्‍ड कप के वेन्‍यू को संवारने के लिए सभी स्‍टेडियम को 50-50 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है। वहीं, अभी तक पड़ोसी देश पाकिस्‍तान की टीम के विश्‍व कप खेलने को लेकर संशय की स्थि‍ति बनी हुई है। इसी बीच पीसीबी ने टूर्नामेंट के कार्यक्रम को लेकर आधिकारिक रुख शेयर किया है। पीसीबी के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि विश्‍व कप में टीम सरकार की मंजूरी के बाद ही भेजी जाएगी। वहीं, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पीसीबी वेन्‍यू का निरीक्षण करने के लिए एक सुरक्षा टीम भारत भेजने की तैयारी में लगा है।


पीसीबी के प्रवक्ता ने फिर वही पुराना राग अलापते हुए कहा है कि भारत के किसी भी दौरे पर टीम भेजने के लिए पाकिस्तान सरकार की मंजूरी जरूरी है। हम इसके लिए सरकार से संपर्क कर रहे हैं और जैसे ही कुछ फाइनल होता है तो आईसीसी को अपडेट जानकारी दी जाएगी। प्रवक्‍ता ने कहा कि हमने कुछ हफ्ते पहले ही इस संबंध में आईसीसी को साफ कर दिया था, जब टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी करने से पहले हमारी प्रतिक्रिया मांगी गई थी।

पीसीबी ने शुरू की प्र‍क्रिया

यहां बता दें कि पीसीबी ने विश्‍व कप में हिस्‍सा लेने को लेकर अपनी सरकार से अनुमति प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अब वह आयोजन स्थलों को लेकर आईसीसी से भी जुड़ सकते हैं, जो महज भारत के खिलाफ मैच की बात नहीं है। इसके साथ ही पीसीबी उन वेन्‍यू पर सुरक्षा टीम को निरीक्षण के लिए भेजेगा, जहां पाकिस्तान टीम के मैच आयोजित होंगे।

यह भी पढ़ें : वेस्टइंडीज दौरे से ठीक पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, अचानक इस दिग्गज की हुई एंट्री

2016 में भी बदलवाया गया था वेन्‍यू

बताया जा रहा है कि इसको लेकर कोई समय निर्धारित नहीं किया गया है। यह पाकिस्‍तान सरकार की प्रतिक्रिया पर निर्भर करेगा। दरअसल, कुछ टीम प्रमुख आयोजनों से पहले सुरक्षा व्‍यवस्‍था देखती आई हैं। बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2016 में भारत बनाम पाकिस्‍तान के मैच को पाकिस्तान की सुरक्षा टीम की रिपोर्ट ने धर्मशाला से कोलकाता स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया था।

यह भी पढ़ें : शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, पहले ही ओवर में घातक गेंदबाजी कर झटके 4 विकेट



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/rFcmL40

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members