सरफरज खन क टम इडय म नह चनन क वजह आई समन

Sarfaraz Khan News : बीसीसीआई के सेलेक्‍टर्स ने एक बार फिर घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में सरफराज को शामिल नहीं करने पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर जैसे कई दिग्गज ने इसको लेकर बीसीसीआई की आलोचना की थी। वहीं अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सरफराज खान को नहीं चुने जाने पर चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्‍होंने बताया है कि सरफराज को बार-बार टीम इंडिया के चयनकर्ता नजरअंदाज क्‍यों कर रहे हैं? उन्‍होंने यह भी बताया कि सरफराज को नहीं चुनने की वजह सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, ऐसे कई कारण हैं, जिनके चलते उनका चयन नहीं हो रहा है।


भारतीय टीम की चयन समिति से जुड़े एक बीसीसीआई अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि सरफराज को बार-बार इग्‍नोर किए जाने की वजह सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, इस तरह के कई कारण हैं, जिसके चलते उनका चयन नहीं किया जा रहा है। अधिकारी ने सवाल उठाने वालों से कहा कि क्या चयनकर्ता नासमझ हैं, जो दो सीजन में 900 से ज्‍यादा रन बनाने वाले प्‍लेयर की अनदेखी करेंगे। टीम में चयन नहीं होने की मुख्‍य वजह सरफराज की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय स्तर की नहीं होना है।

बीसीसीआई अधिकारी का चौंकाने वाला खुलासा

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि सरफराज को अभी बहुत मेहनत करनी होगी। वह अपना वजन कम करके अच्‍छी फिटनेस के साथ वापसी कर सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि चयन के लिए सिर्फ बल्लेबाजी फिटनेस ही मानदंड नहीं। वह फिटनेस के साथ मैदान के अंदर और बाहर अनुशासन के मानदंड पर खरे नहीं उतर सके हैं। सरफराज की कुछ बातें और भाव भंगिमा अनुशासन के दृष्टिकोण से ठीक नहीं रही है। उन्‍होंने उम्मीद जताई कि सरफराज और उनके पिता व कोच नौशाद खान इन पहलुओं पर ध्‍यान देते हुए काम करेंगे।

सरफराज ने किया था सेलेक्टर्स को नाराज

दरअसल, इसी साल दिल्ली के खिलाफ रणजी मुकाबले में शतक लगाने के बाद सरफराज खान ने आक्रामक तरीके से जश्न मनाया था, जो चयनकर्ताओं को नागवार गुजरा। उस दौरान तत्कालीन चीफ सेलेक्‍टर चेतन शर्मा स्टेडियम में ही मौजूद थे। इससे पहले उन्‍होंने रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल में अपने आचरण से मध्यप्रदेश के कोच और मुंबई के पूर्व खिलाड़ी चंद्रकांत पंडित को भी नाराज कर दिया था।

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को बड़ा झटका, एशिया कप से बाहर हो सकता है ये स्‍टार ओपनर

सरफराज खान का फर्स्‍ट क्‍लास में रिकॉर्ड

बता दें कि रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन सीजन में दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज खान ने 2566 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर के 37 मैचों में 79.65 की ऐवरेज से रन बटौरे हैं। इसी वजह से अंडर-19 वर्ल्ड कप में दो बार भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सरफराज खान को टीम इंडिया में मौका नहीं देने पर सवाल उठ रहे हैं। टीम इंडिया में ऋतुराज गायकवाड़ का चयन कर लिया गया है, जिन्‍होंने फर्स्ट क्लास में महज 42 के औसत से रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें : विराट जैसा मेरे साथ हुआ होता तो मैं मैदान पर झांकता भी नहीं, ईशांत ने खोला राज



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/6bZEAwl

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members