विश्व कप 2019: पीटरसन ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कायापलट का श्रेय दिया मोर्गन को

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खेल में पिछले दो-तीन सालों में गजब का सुधार देखने को मिला है। यही कारण है कि एक बार भी वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी इंग्लिश क्रिकेट टीम इस बार सबसे बड़ी दावेदार है।

ऐसा केवल इसलिए नहीं है कि वर्ल्ड कप इंग्लैंड की मेजबानी में आयोजित हो रहा है। हां ये एक मजबूत वजह हो सकती है लेकिन इससे भी बड़ी वजह है इंग्लैंड का हाल के सालों में जबरदस्त प्रदर्शन, वो भी दुनिया के हर कोने में। गुरुवार से क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ की शुरुआत होने जा रही है। उद्घाटन मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड का सामना अपने ही समान दुर्भाग्यपूर्ण टीम साउथ अफ्रीका से होगा।

पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने इंग्लैंड टीम और इसके कप्तान को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनके देश की टीम में बीते चार साल में जो बदलाव आया है जिसके कारण वह आईसीसी विश्व कप-2019 में प्रबल दावेदार के रूप में जा रही उसकी वजह टीम के मौजूदा कप्तान इयॉन मोर्गन हैं।

चार साल पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में खेले गए विश्व कप में इंग्लैंड की टीम सिर्फ दो मैच जीत पाई थी वो भी स्कॉटलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ। यह टीम ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई थी, लेकिन चार साल में हालात बदले और यह टीम इस समय वनडे की सबसे खतरनाक टीम के रूप में जानी जाती है। इस टीम के लिए कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं है।

पीटरसन ने कहा, "इंग्लैंड की मौजूदा सफलता के लिए बहुत हद तक श्रेय मोर्गन को जाता है। वह शांत रहने वाले और उन्हें खिलाड़ियों का समर्थन हासिल है, जो बहुत जरूरी है।"

उन्होंने कहा, "मोर्गन जिस तरह से खिलाड़ियों का साथ देते हैं उससे उनके अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा आती है, लेकिन मुझे यह लगता है कि इस टीम की सबसे अच्छी बात यह है कि मोर्गन ने इस टीम को फेल होने से नहीं रोका। जब आप जानते हो कि अगर आप फेल भी हो जाओगे तो आपका कप्तान आपके साथ है तब आप शानदार क्रिकेट खेलते हो।"

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज़ ने कहा, "जीवन में अगर आपको गलतियां करने की छूट है और आपको पता है कि आपके पास समर्थन भी है तो यह मजबूती प्रदान करता है। मोर्गन ने यही किया है।"

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2YWOFUs

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members