ब्रैंडन मैक्कुलम ने की वर्ल्ड कप के हर मैच की भविष्यवाणी, इन टीमों को पहुंचाया सेमीफाइनल में

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड का आगाज हो चुका है। शुक्रवार को वर्ल्ड कप के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की। विश्व कप शुरू होने से पहले क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी प्रेडिक्शन की थी। इस बीच न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम ने विश्व कप के हर मैच की भविष्यवाणी कर डाली है। हैरानी वाली बात ये है कि मैक्कुलम ने भारत और इंग्लैंड को न्यूजीलैंड से अच्छी टीम बताया है।

मैक्कुलम की भविष्यवाणी में नंबर 2 की टीम होगी इंडिया

ब्रैंडन मैक्कुलम की भविष्यवाणी के मुताबिक, भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का विश्व के सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। इसके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में से कोई हो सकती है। हालांकि सेमीफाइनल की रेस में मैक्कुलम ने पाकिस्तान को भी बताया है।

मैक्कुलम की भविष्यवाणी के मुताबिक सभी टीमों को मिलने वाली जीत और हार का ब्यौरा

 

इंग्लैंड: वर्ल्ड चैंपियन बनने की सबसे मजबूत दावेदार इंग्लैंड है। 8 जीत और 1 हार के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम होगी। इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, इंडिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत मिलेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ेगा।

 

भारत: इसके बाद सेमीफाइनल में जाने वाली दूसरी टीम इंडिया होगी, जो 8 जीत और 1 हार के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मिलेगी। वहीं इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ेगा।

 

ऑस्ट्रेलिया: मैक्कुलम ने तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया को रखा है, जो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम होगी। ऑस्ट्रेलिया 6 जीत और 1 हार के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज, इंडिया और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ेगा। बाकि सभी 6 टीमों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया जीत दर्ज करेगा।

 

वेस्टइंडीज: सेमीफाइनल में जगह बनाने की रेस में वेस्टइंडीज का भी नाम है। मैक्कुलम ने अपनी भविष्यवाणी में वेस्टइंडीज को 5 जीत और 4 हार की बात कही है।

 

न्यूजीलैंड: इसके बाद न्यूजीलैंड 5 जीत और 4 हार के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने की रेस में होगी। न्यूजीलैंड को श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत मिलेगी। वहीं इंडिया, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड को हार मिलेगी।

 

दक्षिण अफ्रीका: 5 जीत और 4 हार के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में हो सकती है।

पाकिस्तान: सेमीफाइनल की दौड़ में पाकिस्तान सबसे पीछे रहने वाली टीम होगी। 9 मैचों में से पाकिस्तान को भी 5 मैचों में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ेगा।

इसके अलावा अफगानिस्तान 2 जीत और 7 हार, श्रीलंका 1 जीत 8 हार और बांग्लादेश 1 जीत और 8 हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होने वाली टीमें होंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2EMaePA

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members