SRH Vs KXIP : पंजाब ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

हैदराबाद : किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। यह मैच हैदराबाद के होम ग्राउंड राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है।

दोनों टीमों ने किए तीन-तीन बदलाव
इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपने एकादश में तीन-तीन बदलाव किए हैं। पंजाब ने इस आईपीएल (IPL) में पहली बार पंजाब के ही युवा प्रभसमिरन सिंह को मौका दिया है। इसके अलावा मुजीब उर रहमान और अर्शदीप नाथ की वापसी हुई है। इन तीनों के लिए अंकित राजपूत, मनदीप सिंह, हरडस विजोएन को बाहर किया गया है। वहीं हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा, मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा को मौका दिया गया है। इन तीनों के लिए सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा और शाकिबुल हसन को जगह खाली करनी पड़ी है।

अंक तालिका में यह है स्थिति
इस आईपीएल सीजन में दोनों की स्थिति एक समान है। दोनों ने 11-11 मैच खेले हैं और पांच जीत और छह हार के साथ अंक तालिका उन दोनों के समान 10-10 अंक हैं। लेकिन रन रेट के आधार पर पंजाब की टीम से आगे हैदराबाद है। हैदराबाद चौथे स्थान पर है तो वहीं पंजाब छठे स्थान पर है। दोनों टीमों के लिए यह मैच करो या मरो की तरह है। जो जीतेगी उसकी संभावना प्लेऑफ में पहुंचने की बढ़ जाएगी और जो हारी उसकी नैया डगमग-डगमग करने लगेगी। हालांकि आज मैच जीतने वाले को भी बिना अगर-मगर के अपनी संभावनाएं बनाए रखने के लिए अपने सारे मैच जीतने होंगे।

दोनों टीमें :

हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, अभिषेक शर्मा, मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा।

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, डेविड मिलर, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, मुजीब उर रहमान, अर्शदीप नाथ, मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2vAT4zP

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members