जन्मदिन विशेष: बल्लेबाज नहीं गेंदबाज बनना चाहते थे रोहित शर्मा, 2005 की इस घटना ने बदली जिंदगी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा आज 32 साल के हो गए हैं। भारतीय टीम का ये स्टार खिलाड़ी मौजूदा समय में विश्व के बेहतरीन ओपनरों में से एक हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रोहित शर्मा पहले बल्लेबाज नहीं बल्कि गेंदबाज बनना चाहते थे। उन्होंने एक गेंदबाज के रूप में घरेलू क्रिकेट खेलना शुरु किया था।

इस घटना के बाद रोहित का गेंदबाजी करियर हुआ था खत्म

एक इंटरव्यू में रोहित शर्मा बता चुके हैं कि उन्होंने एक गेंदबाज के रूप में क्रिकेट खेलना शुरु किया था, बल्लेबाजी पर तो वो ज्यादा मेहनत करते ही नहीं थे, लेकिन फिर उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें गेंदबाजी छोड़नी पड़ी। इसके बाद रोहित ने बल्लेबाजी पर ध्यान दिया और आज रोहित टीम इंडिया के बेहतरीन ओपनर हैं, जो किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

2005 में श्रीलंका की जूनियर टीम के खिलाफ लगी थी चोट

दरअसल, बात उस समय की है, जब रोहित जूनियर क्रिकेट खेलते थे। साल 2005 में श्रीलंका की जूनियर टीम भारत के दौरे पर आई थी। पचास ओवर के एक मैच के दौरान रोहित शर्मा को दाहिने हाथ की उंगली में चोट लग गई। चोट इतनी घातक थी कि वो ठीक से गेंद को भी नहीं पकड़ पाते थे। बस इस चोट ने उनके गेंदबाजी करियर को खत्म कर दिया। यही वो समय था, जब रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दिया और लगातार बल्लेबाजी पर ही मेहनत की।

इसके बाद तो भारतीय टीम को एक ऐसा बल्लेबाज मिल गया, जो दुनिया का इकलौता ऐसा खिलाड़ी है, जिसने वनडे फॉर्मेट में 3 दोहरे शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा को टीम इंडिया में 'हिटमैन' भी कहा जाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2V16IuW

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members