रेपिस्ट क्रिकेटर को अदालत ने सुनाई 5 साल की सजा, सोती हुई महिला के साथ बनाए थे जबरन संबंध

लंदन। इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में वोरसेस्टरशायर की तरफ से खेलने वाले क्रिकेटर एलेक्स हेपबर्न को रेप के मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई है। इससे पहले 12 अप्रैल को हेपबर्न को कोर्ट ने दोषी करार दिया था। एलेक्स पर आरोप था कि उन्होंने सोती हुई महिला के साथ रेप किया।

जज ने अपने फैसले में कही ये बात

जज ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा, "आपने शायद उस समय सोचा होगा कि यह उस तरह का है जैसा युवा लोग करते रहते हैं, लेकिन हकीकत में यह गलत व्यवहार था। इसने महिला का अपमान किया और उसे दुष्कर्म से परेशान किया। अब आपको पता चलेगा कि यह कितना गंभीर अपराध था।"

क्या है पूरा मामला

- आस्ट्रेलिया में जन्मे क्रिकेटर एलेक्स हेपबर्न ने साल 2017 में रेप की घटना को अंजाम दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेपबर्न ने अपने दोस्तों के साथ एक व्हॉट्सएप गेम में ज्यादा स्कोर करने की कोशिश में यह रेप किया था।

- आपको बता दें कि वोरसेस्टर क्राउन कोर्ट ने एलेक्स हेपबर्न को दोषी करार दिया था। 23 साल के इस खिलाड़ी को पर एक महिला ने आरोप लगाया था कि सोते वक्त उनके साथ बलात्कार किया गया। जिस वक्त कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया वो अपनी सीट पर फिसल गए और चेहरे को हाथों से ढक लिया।

- पीड़िता ने कोर्ट में बताया था कि उसे पहले पता नहीं था कि उसके साथ सो रहा शख्स एलेक्स है, वह किसी और को समझ रही थी मगर एलेक्स को पहचानने के बाद पीड़िता ने साफ मना कर दिया मगर एलेक्स ने जबरदस्ती की। खैर अब कोर्ट में सजा मिलने के बाद एलेक्स का क्रिकेट करियर खत्म ही हो गया।

ऑस्ट्रेलिया के इस 23 वर्षीय क्रिकेटर ने अब तक 2 लिस्ट-ए मैच खेले जिसमें उन्होंने 32 रन बनाए और 6 विकेट लिए। जबकि टी20 क्रिकेट के 5 मैच भी उन्होंने खेले और इस दौरान 25 रन बनाए और 6 विकेट लिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2DI9ASK

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members