रोहित शर्मा ने किया खुलाया, पिछले कुछ सालों से वह विराट कोहली को देते आ रहे हैं सलाह

मुंबई : रोहित शर्मा ने विश्व कप में अपनी भूमिका और विराट कोहली से रिश्ते को लेकर बड़ा बयान दिया है। बता दें कि विराट कोहली को विश्व कप 2019 (Icc World cup) टीम का कप्तान बनाया गया है तो वहीं रोहित शर्मा इस टीम के उपकप्तान हैं। रोहित ने एक इंटरव्यू में कहा कि उपकप्तान होने के नाते उनकी जिम्मेदारी है कि वह विराट कोहली को फैसले लेने में मदद करें, जब वह संशय में हों। ऐसा वह इसी विश्व कप में नहीं करेंगे, पिछले कुछ सालों से ऐसा करते आ रहे हैं।

विराट के कप्तानी की तारीफ की
आईपीएल 12 में विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलोर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और उनकी कप्तानी की आलोचना हो रही है। ऐसे में उनके समर्थन में रोहित शर्मा आए हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली एक कुशल कप्तान हैं और विश्व कप में उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

धोनी के समय सचिन समेत सीनियर खिलाड़ी करते थे मदद
रोहित शर्मा ने जब टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया था, तब महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे। उन्होंने कहा कि धोनी के समय में टीम के सीनियर खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग समेत अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी उनकी मदद के लिए मौजूद थे। जब भी धोनी को जरूरत होती थी, वह उनकी मदद करते थे। अब हमें टीम में खेलते हुए लंबा समय हो चुका है तो यह हमारी जिम्‍मेदारी है कि कप्‍तान की मदद करें।

टीम में हर खिलाड़ी के विचारों का होता है स्वागत
रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के बारे में बात करते हुए कहा कि टीम में हर सदस्‍य के विचारों का स्‍वागत किया जाता है। टीम किसी एक खिलाड़ी से नहीं बनी है। इसमें 15 खिलाड़ियों का योगदान होता है। इसलिए अगर आप टीम के सदस्‍य हैं तो अपनी सलाह दीजिए। यह टीम के लिए बेहतर होता है। बता दें कि टीम इंडिया को विश्‍व कप में अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2vs1Pf9

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members