RCB vs GG: स्मृति मंधाना की तूफानी बल्लेबाजी, आरसीबी ने गुजरात जाएंट्स को आठ विकेट से हराया, टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की

Royal Challengers Bangalore Women vs Gujarat Giants, WPL 2024: वुमेन प्रीमियर लीग (WPL) का पांचवां मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और गुजरात जाएंट्स (GG) के बीच खेला गया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने गुजरात जाएंट्स को 8 विकेट से हराते हुए एकतरफा जीत दर की। आरसीबी ने यह मुक़ाबला 45 गेंद पहले ही जीत लिया।

गुजरात जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 108 रनों का मामूली लक्ष्य रखा। जिसे आरसीबी ने दो विकेट खोकर मात्र 12.3 ओवर में हासिल कर लिया। टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद पर 43 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके और एक सिक्स लगाया। उनका अलावा सब्बिनेनी मेघना ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की और 28 गेंद पर पांच चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 36 रन बनाए।

वहीं एलिस पैरी ने 14 गेंद पर नाबाद 23 रनों की पारी खेली। स्मृति मंधाना को तनुजा कंवर ने अपनी ही गेंद पर कैच लपकते हुए पवेलियन भेजा। वहीं सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन को एश्ले गार्डनर ने मेघना सिंह के हाथों कैच कराया। डिवाइन ने छह गेंद पर छह रन बनाए। गुजरात के लिए एश्ले गार्डनर और तनुजा कंवर ने एक - एक विकेट लिए।

इससे पहले गुजरात जाएंट्स ने 0 ओवर में सात विकेट पर 107 रन बनाए। उसके लिए दयालन हेमलता ने सबसे ज्यादा नाबाद 31 रन बनाए। हरलीन देओल ने 22 और स्नेह राणा ने 12 रन बनाए। इन तीनों के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सकी। वेदा कृष्णमूर्ति नौ, कप्तान बेथ मूनी आठ, एश्ले गार्डनर सात, फीबी लिचफील्ड पांच और कैथरीन ब्राइरस तीन रन बनाकर आउट हुईं। तनुजा कंवर ने नाबाद चार रन बनाए। आरसीबी के लिए सोफी मोलिनेक्स ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। रेणुका सिंह ठाकुर को दो सफलता मिली। जॉर्जिया वेयरहम ने एक विकेट लिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/m8MGuVK

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members