IND vs ENG: रांची टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान, नहीं खेलेंगे बुमराह, केएल राहुल भी बाहर

India vs England 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुक़ाबला 23 फरवरी से खेला जाएगा। रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुक़ाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल इस मैच के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं और इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट से आराम दिया गया है और उन्हें स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है।

बीसीसीआई ने बताया कि बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करने के उद्देश्य से बोर्ड ने उन्हें चौथे टेस्ट में आराम देने का फैसला किया है। बुमराह भारतीय टीम के साथ राजकोट से रांची तक यात्रा नहीं करेंगे। बुमराह फिलहाल इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 13.64 की औसत से 17 विकेट लिए हैं। उन्होंने अब तक तीन मैचों में 80 से अधिक ओवर फेंके हैं।

बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को वापस स्क्वॉड में शामिल किया गया है। उन्हें तीसरे टेस्ट में आराम दिया गया था। चौथे टेस्ट में या तो मुकेश और या फिर बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को डेब्यू का मौका मिल सकता है। वहीं, केल राहुल भी इस मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। बोर्ड की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि केएल की पांचवें टेस्ट में वापसी उनकी फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद तय होगी।

चौथे टेस्ट के लिए भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/pA20hDk

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members