IND vs ENG: अचानक तीसरे टेस्ट बीच में छोड़ घर लौटे रविचन्द्र अश्विन, पारिवारिक कारणों के चलते लिया यह फैसला

Ravichandra Ashwin ruled Out, India vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारत को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय स्पिनर रविचन्द्र अश्विन अचानक इस टेस्ट को बीच में ही छोड़कर अपने घर लौट गए हैं। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दी है।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि पारिवारिक कारणों के चलते वह इस टेस्ट टीम से तुरंत प्रभाव से बाहर हो गए हैं। वह अब इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे। बोर्ड ने कहा, 'पारिवारिक चिकित्सीय आपात स्थिति के कारण रविचंद्रन अश्विन तुरंत प्रभाव से टेस्ट टीम से हट गए हैं। इस चुनौतीपूर्ण समय में बीसीसीआई और टीम अश्विन का पूरा समर्थन करती है। बीसीसीआई चैंपियन क्रिकेटर और उनके परिवार को अपना हार्दिक समर्थन देता है। खिलाड़ियों और उनके प्रियजनों का स्वास्थ्य और भलाई अत्यंत महत्वपूर्ण है। बोर्ड अश्विन और उनके परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करता है क्योंकि वे इस चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं।'

अश्विन के इस टेस्ट में आगे हिस्सा नहीं लेने से भारत को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि टीम के पास अब सिर्फ चार गेंदबाज हैं। क्रिकेट के नियम के अनुसार अश्विन कि जगह कोई अन्य खिलाड़ी सिर्फ फील्डिंग कर सकता है। वह गेंदबाजी नहीं कर सकता। नियम के अनुसार सिर्फ कनकशन के तौर पर आपको सब्सटीट्यूट मिल सकता है, लेकिन बाकी किसी भी तरह से आपकी जगह कोई अन्य खिलाड़ी बैटिंग और बॉलिंग नहीं कर सकता है। मैच के दौरान अन्य किसी भी प्रकार की गंभीर चोट के लिए आपको सिर्फ और सिर्फ फील्डर मिलता है। ऐसे में अब भारत के पास दो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज और दो स्पिनर कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा हैं।

बता दें अश्विन ने इस टेस्ट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे कर लिए हैं। टेस्ट में 500 का आंकड़ा छूने वाले अश्विन दुनिया के 9वे और भारत के सिर्फ दूसरे गेंदबाज हैं। भारत के लिए इससे पहले टेस्ट में सिर्फ दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले ने 500 विकेट लिए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/sxQKiJ4

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members