IPL 2024 Auction: आईपीएल के इतिहास में पहली बार होने जा रहा ऐसा, जानें कब और कहां होगा IPL ऑक्शन

IPL 2024 Auction Details: वर्ल्ड कप 2023 के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। आईपीएल के इतिहास में पहली बार नीलामी प्रकिया विदेश यानी दुबई में पूरी की जाएगी। ये फैसला इसलिए किया गया है, क्‍योंकि दिसंबर में शादियों का सीजन है और इस बीच होटल नहीं मिल पा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल ऑक्‍शन की प्रक्रिया 19 दिसंबर को पूरी की जाएगी। हालांकि इसको लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।


रिपोर्ट्स कहा गया है कि प्‍लेयर्स को रिटेन करने का समय बढ़ाते हुए 26 नवंबर किया गया है। आमतौर पर सभी फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को 15 नवंबर तक बरकरार रख सकती हैं। आईपीएल 2024 के लिए अब सभी फ्रेंचाइजी को रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जमा करने का समय बढ़ाने की सूचना दे दी गई है।आईपीएल के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया है कि इस बार समय सीमा 26 नवंबर तक के लिए बढ़ाई गई है।

दुबई में होगा आईपीएल ऑक्‍शन

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में यह पहली बार है, जब आईपीएल 2024 के लिए प्‍लेयर्स का ऑक्‍शन भारत के बाहर किया जाएगा। आईपीएल के एक अधिकारी ने बताया कि दिसंबर में शादियों के सीजन के कारण होटल मिलने में परेशानी हो सकती है। इसी वजह से इस बार आईपीएल ऑक्‍शन की प्र‍क्रिया दुबई में की जाएगी।

यह भी पढ़ें : NED vs AFG: अफगानिस्तान की नीदरलैंड पर सात विकेट से जबरदस्त जीत

पर्स का पैसा भी बढ़ाया

अधिकारी ने यह भी बताया कि आईपीएल 2024 के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमों के पर्स बोली के लिए पिछली नीलामी में 95 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध थी। अब इसे बढ़ाते हुए 100 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान की जीत से पाक की उम्मीदों को लगा झटका, जानें अन्य टीमों का हाल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/GwnjoFJ

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members