IPL 2024: जम्मू कश्मीर के 10 क्रिकेटरों को आईपीएल नीलामी के लिए किया शॉर्टलिस्ट, बढ़ाएंगे प्रदेश का मान

Indian Premier league 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस मेगा टूर्नामेंट के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर रोडमैप तैयार किया जा रहा है और रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ऑक्शन दुबई में कराया जा सकता है। इस बार आईपीएल ऑक्शन में पूरी दुनिया जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों का दमखम दखेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 दिसंबर को होने वाले इस ऑक्शन के लिए जम्मू-कश्मीर के कुल 10 क्रिकेटरों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

मुख्य फ्रेंचाइजियों ने इन 10 खिलाड़ियों में दिलचस्पी दिखाई है, जिनके पास अगले साल के आईपीएल में खेलने का अच्छा मौका है। इस बार आईपीएल नीलामी के लिए कुल 590 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। जम्मू-कश्मीर से आने वालों में मुजतबा यूसुफ, रसिख सलाम, परवेज रसूल, क़मरान इकबाल, फाजिल राशिद, हेनान मलिक, आबिद मुश्ताक, नासिर लोन, औकिब नबी और विवरांत शर्मा शामिल हैं।

मुजतबा कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ नेट बॉलर रह चुके हैं और इस बात की पूरी संभावना है कि इस बार उन्हें किसी एक टीम में स्थायी जगह मिल सकती है। उम्र में हेराफेरी के आरोप में प्रतिबंधित होने से पहले रसिख सलाम ने मुंबई इंडियंस अकादमी में नियमित रूप से प्रशिक्षण लिया।

पिछली तीन नीलामी में अनसोल्ड रहने के बाद परवेज रसूल ने एक बार फिर अपना नाम 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर नीलामी के लिए रखा है। आबिद मुश्ताक, औकिब नबी और नासिर लोन को विभिन्न फ्रेंचाइजी द्वारा ट्रायल के लिए बुलाया गया है। जम्मू-कश्मीर के दो क्रिकेटरों - अब्दुल समद और उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 4-4 करोड़ रुपये में टीम में बरकरार रखा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/mdsM5pa

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members