बाबर आजम को अब भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद, कहा - अगर यह बल्लेबाज 20-30 ओवर खेल गया तो काम हो जाएगा

England vs Pakistan, World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का 44वां मुक़ाबला गत चैम्पियन इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। अगर पाकिस्तान को सेमीफ़ाइनल में जगह बनानी है तो कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले इस मुक़ाबले में उन्हें बड़ी जीत हासिल करनी होगी। इस बड़े टास्क को देखते हुए भी पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम सेमीफाइनल ज़रूर खेलेगी अगर उनका एक बल्लेबाज 20-30 ओवर खेल गया तो। इस बल्लेबाज का नाम फखर जमान है।

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए, पाकिस्तान को इंग्लैंड को 287 रनों से हराना होगा। कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनकी टीम इसे हासिल करने का प्रयास करेगी। संयोग से इंग्लैंड में 2019 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड को नेट रन रेट पर पछाड़ने और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए लॉर्ड्स में बांग्लादेश को लगभग 316 रनों से हराना था। हालांकि उन्होंने मैच जीत लिया, लेकिन अंतर इतना बड़ा नहीं था कि उन्हें नॉकआउट में जगह मिल सके।

बाबर ने कहा, 'हम यह कर सकते हैं और हमने इसके लिए योजना बनाई है। यह हमारे दिमाग में है और हम इसे करने की कोशिश करेंगे। इसमें बहुत सारी चीज़ें हैं, जैसे साझेदारी कौन सा खिलाड़ी कितनी देर तक पिच पर रहेगा। अगर आप मुझसे पूछें तो मैं कहूंगा कि अगर फखर 20 या 30 ओवर तक मैच में रहते हैं तो हम इसे हासिल कर सकते हैं। फिर रिज़वान, इफ्तिखार के साथ आगे बढ़ें।'

बता दें, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाना है तो पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 286 रन या उससे ज्यादा के अंतर से हराना होगा। वहीं अगर पाकिस्तान टॉस हार जाता है और पहले गेंदबाजी करता है तो मैच शुरू होने से पहले ही वह सेमी-फ़ाइनल की रेस से लगभग बाहर हो जाएगा। क्योंकि ऐसा होने पर पाकिस्तान को मात्र 16 गेंद पर मैच जीतना होगा। इसका मतलब है कि उन्हें इंग्लैंड से 284 गेंद रहते मैच जीतना होगा। जो मुमकिन नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/qNuAcdE

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members