PAK vs SL: रिजवान और शफीक का शानदार शतक, पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दर्ज़ की ऐतिहासिक जीत

Pakistan vs Sri Lanka, World cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का 8वां मुक़ाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस हाई स्कोरिंग मुक़ाबले में पाकिस्तान ने विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक की शानदार बल्लेबाजी की मदद से श्रीलंका को 6 विकेट से हरा इतिहास रच दिया। यह पाकिस्तान की इस वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत है।

पाकिस्तान ने श्रीलंका द्वारा दिये गए 345 रनों के लक्ष्य को बड़े ही आसानी से चेज़ कर लिया। इसी के साथ पाक ने वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। इस मामले में पाकिस्तान ने आयरलैंड का रिकॉर्ड तोड़ दिया। आयरलैंड ने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट पर 329 रन बनाकर मैच को जीता था।

पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक के शतकों की मदद से इस लक्ष्य को 48.2 ओवर में चार विकेट पर हासिल कर लिया। रिजवान 121 गेंद पर 134 रन बनाकर नाबाद रहे। शफीक ने 113 रन की पारी खेली। साउद शकील ने 31 रन का योगदान दिया। इफ्तिखार अहमद 22 रन बनाकर नाबाद रहे। इमाम उल हक 12 और कप्तान बाबर आजम 10 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने दो, मथीशा पथिराना और महीश तीक्ष्णा ने एक- एक विकेट लिए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 344 रन बनाए थे। श्रीलंका के लिए विकेट कीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्र ने शतक जड़े। कुसल मेंडिस ने 77 गेंद पर 14 चौके और 6 सिक्स की मदद से 122 रन की पारी खेली। मेंडिस ने 65 गेंद में अपना शतक पूरा किया। यह किसी भी श्रीलंकाई बल्लेबाज द्वारा लगाया गया वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे तेज शतक था। वहीं सदीरा समरविक्र ने 89 गेंद पर 11 चौके और दो सिक्स की मदद से 108 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए हसन आली ने चार, हारिस रऊफ ने दो, शाहीन अफरीदी, शादाब खान और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट लिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/KzcSTsJ

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members