एशियन गेम्स 2023 में भारत ने रचा इतिहास, बैक-टू-बैक पदकों के साथ तोड़ा सबसे बड़ा रेकॉर्ड

एशियन गेम्स 2023 में 11वें दिन 35 किमी रेस वॉक मिक्‍स्‍ड टीम स्पर्धा में मंजू रानी और राम बाबू भारत के लिए 70वां पदक जीता तो ज्‍योति और ओजस ने भारत की झोली में गोल्‍ड के साथ 71वां पदक डाला है। इसके साथ ही भारत ने एशियाई खेलों के इतिहास में अब तक के सर्वश्रेष्ठ पदकों के रेकॉर्ड को तोड़ दिया है। भारत ने एशियन गेम्‍स में 70 पदक जीतने का रेकॉर्ड पिछले सीजन में ही जकार्ता में बनाया था। इस तरह भारत ने इतिहास रच दिया है। वहीं आज को मिलाकर अभी भी चार दिन बचे हैं। उम्‍मीद है कि भारत अपने 100 पदकों के लक्ष्‍य को आसानी से पूरा कर लेगा।


एशियन गेम्‍स के इतिहास में भारत ने 2018 यानी जकार्ता में खेले गए पिछले सीजन में ही 70 पदक जीते थे। जकार्ता में भारत ने 16 गोल्ड, 23 स‍िल्वर, 31 ब्रॉन्ज के साथ कुल 70 पदक अपने नाम किए थे। वहीं, इस सीजन के 11वें दिन की शुरुआत में ही भारत ने अपने रेकॉर्ड को तोड़ दिया है। भारत के पास अब 16 गोल्ड, 26 स‍िल्वर और 29 ब्रॉन्ज मेडल समेत कुल 71 पदक हैं।

35 किमी रेस वॉक में भारत ने जीता ब्रॉन्ज

मंजू रानी और राम बाबू ने 35 किमी रेस वॉक मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में भारत के लिए कांस्‍य पदक जीता है। वहीं, तीरंदाजी में भारत के लिए ज्‍योति और ओजस ने गोल्‍ड जीतकर इतिहास रच दिया है।


विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा से आज फिर बड़ी उम्‍मीद

आज ही विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा पुरुष भाला फेंकने उतरेंगे तो लवलीना की 75 किग्रा मुक्केबाजी वर्ग के फाइनल में चीन की ली कियान से बोरगोहेन में भिड़ंत होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/GJjFYi0

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members