IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले से पहले पुणे में बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल

वर्ल्ड कप 2023 में आज 19 अक्‍टूबर को भारत और बांग्‍लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 का ये 17वां मुकाबला है, जो कि पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर एक बार फिर प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंचने के इरादे से उतरेगी, लेकिन इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मैच से एक दिन पहले कल बुधवार को पुणे में काले बादल छाए हुए थे और हल्‍की बारिश भी दर्ज की गई। फैंस को डर सता रहा कि कहीं ये मैच बारिश की भेंट न चढ़ जाए। अगर ये मैच धुला तो भारत और बांग्लादेश दोनों को एक-एक मिलेगा। आइये इस अहम मैच से पहले जानते पुणे के मौसम का ताजा हाल।


भारत और बांग्‍लादेश का मुकाबला आज बारिश से धुला तो ये टीम इंडिया के लिए फायदे का सौदा नहीं होगा। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस मैच को जीतकर पूरे दो अकों के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचना चाहेगा। अगर मैच बारिश से धुला तो भारत को प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर ही रहना होगा।

पुणे के मौसम का हाल

पुणे में कल बुधवार शाम हल्की बारिश हुई, जिसने भारतीय फैंस की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि एक्‍यू वेदर के मुताबिक, आज मैच के दिन पुणे में बारिश की कोई संभावना नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, यहां बारिश की महज तीन प्रतिशत संभावना है, जो कि ना के बराबर ही मान सकते है। हालांकि दिनभर बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। दोपहर के समय यहां अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा और दिन ढलने के बाद मौसम सुहावना हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : कपिल देव का 31 साल पुराना रेकॉर्ड तोड़ स‍कते हैं बुमराह, बस करना है ये काम

पुणे की पिच रिपोर्ट

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की बात करें तो यहां कि पिच बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है। हालांकि शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। यहां स्पिनरों के आंकड़े औसत दर्जे के रहे हैं। 2017 के बाद से यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 5 वनडे मैचों में से 3 में 300 से अधिक का स्कोर किया है। यहां पिछले 9 महीनों से कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला गया है।

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड टॉप पर पहुंचा, जानें प्वाइंट्स टेबल में भारत समेत अन्य टीमों का हाल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/wfGikC7

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members