आयरलैंड और पीएनजी ने टी20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई किया, अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होगा टूर्नामेंट

खेल डेस्क. आयरलैंड और पीएनजी (पपुआ न्यू गिनी) की टीम ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया। दुबई में खेले जा रहे वर्ल्ड कप क्वालिफायर टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों ने अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए ये कामयाबी हासिल की। ग्रुप ए की टीम पीएनजी ने रविवार को खेले गए अपने आखिरी लीग मैच में केन्या को 45 रन से हरा दिया और पहली बार विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया।

केन्या की टीम को हराने के बाद भी पीएनजी का वर्ल्ड कप में स्थान पक्का नहीं हुआ था। पीएनजी की किस्मत नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड के बीच हुए मैच पर टिकी हुई थी। स्कॉटलैंड ने उसे जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य दिया था और वर्ल्ड कप में पहुंचने के लिए उसे 12.3 ओवरों में इसे हासिल करना था, हालांकि उसे 17 ओवरों में जीत मिली। जिसके बाद बेहतर रन रेट की वजह से पीएनजी की टीम ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया।

बेहतर रनरेट के आधार पर टॉप पर रही आयरलैंड

उधर ग्रुप-बी में टॉप पर रहने के साथ ही आयरलैंड की टीम ने भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया। शनिवार को खेले गए अपने आखिरी लीग मैच में उसने नाइजीरिया को 8 विकेट से हराया था, लेकिन उसकी किस्मत भी अन्य टीमों के फैसलों पर टिकी हुई थी। अगर ओमान, कनाडा या यूएई की टीम रविवार को खेले गए अपने आखिरी मैचों को बड़े अंतर से जीत लेतीं तो उनमें से कोई एक भी विश्वकप के लिए क्वालिफाई कर सकती थीं। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और बेहतर नेट रनरेट के आधार पर आयरलैंड की टीम ने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए टी20 विश्वकप के लिए क्वालिफाई कर लिया।

## ##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आयरलैंड की टीम।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2NgiGuc

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members