KKR ने दिल्ली को 106 रनों के बड़े अंतर से हराया, पंत-स्टब्स के अर्धशतक बेकार

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वे संस्करण का 16वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया। विशाखापत्तनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस हाईस्कोरिंग मुक़ाबले में केकेआर ने दिल्ली को 106 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 272 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। जवाब में दिल्ली की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गई। दिल्ली के लिए कप्तान ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने अर्धशतक लगाए। टीम का अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। पंत ने 25 गेंद पर चार चौके और पांच सिक्स की मदद से 55 रन बनाए। वहीं स्टब्स ने 32 गेंद पर चार चौके और चार सिक्स की मदद से 54 रनों की पारी खेली। केकेआर के लिए वैभव अरोड़ा ने शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके। उनके अलावा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने तीन, मिचेल स्टार्क दो, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने एक - एक विकेट लिए।

इस जीत के साथ केकेआर के तीन मैच में छह अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका के टॉप पर पहुंच गई है। आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार है जब केकेआर ने सीजन के पहले तीन मुक़ाबले जीते हैं। वहीं दिल्ली की यह चार मैचों में तीसरी हार है। वह अंक तालिका में 9वे स्थान पर है।

इससे पहले ऑलराउंडर सुनील नरेन और आंद्रे रसेल की विस्फोटक पारियों की मदद से KKR ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 272 रन बनाए थे। सुनील नरेन ने 39 गेंद पर सात चौके आर सात सिक्स की मदद से 85 रन बनाए। रसेल ने 19 गेंद पर 41 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और तीन सिक्स लगाए। वहीं अंगकृश रघुवंशी ने 27 गेंद पर 54 रन और रिंकू सिंह ने 8 गेंद पर 26 रन ठोके। दिल्ली के लिए एनरिच नॉर्तजे ने तीन, ईशांत शर्मा ने दो, मिशेल मार्श और खलील अहमद ने एक - एक विकेट झटके।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/j3cbdmN

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members