न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तानी टीम का 7वां प्लेयर संक्रमित, 2 दिन पहले 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। शनिवार को टीम के 7वें खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 2 दिन पहले ही उनके 6 खिलाड़ियों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी। इसके चलते टीम की ट्रेनिंग रोक दी गई थी। बोर्ड ने खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कुछ मेहमानों पर बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाया था। बोर्ड ने कहा था कि खिलाड़ियों ने क्वारैंटाइन में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का उल्लंघन किया। इसके बाद न्यूजीलैंड सरकार ने शुक्रवार को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर मेहमान टीम ने दोबारा प्रोटोकॉल तोड़ा, तो उन्हें वापस भेज दिया जाएगा।

बाकी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक और सदस्य की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, पहले 6 पॉजिटिव खिलाड़ियों को छोड़कर सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब सोमवार को फिर से कोरोना टेस्ट के लिए सभी स्वाब के नमूने लिए जाएंगे।

सीरीज पर संकट के बादल
फिलहाल पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को क्राइस्टचर्च के होटल रूम में सेल्फ आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। उन्हें ट्रेनिंग करने की भी इजाजत नहीं दी गई है। ऐसे में बिना ट्रेनिंग के न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

दोनों टीम के बीच 3 टी-20 और 2 टेस्ट की सीरीज होगी
पाकिस्तान टीम बाबर आजम की कप्तानी में 24 नवंबर को ही न्यूजीलैंड पहुंची है। यहां टीम 14 दिन के क्वारैंटाइन में ट्रेनिंग कर रही थी। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर 18 दिसंबर से ऑकलैंड में 3 टी-20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलना है।

फखर जमां को कोरोना लक्षण के कारण सीरीज से हटाया जा चुका
न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तान टीम के प्लेयर फखर जमां में कोरोना लक्षण दिखाई दिए थे। इस कारण उन्हें पहले ही सीरीज से बाहर कर दिया गया। फखर को फीवर था। उन्हें रिकवर होने में समय लगेगा। हालांकि फखर की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई।

इंग्लैंड दौरे से पहले 10 खिलाड़ी संक्रमित हुए थे
पाकिस्तान टीम ने कोरोना के बीच जुलाई में अपना पहला दौरा इंग्लैंड का किया था। तब 28 जून को इंग्लैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तान के 10 प्लेयर्स संक्रमित पाए गए थे। यह खिलाड़ी हैदर अली, हरीस रउफ, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमां, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद रिजवान थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान टीम बाबर आजम की कप्तानी में 24 नवंबर को ही न्यूजीलैंड पहुंची है। यहां टीम 14 दिन के क्वारैंटाइन में ट्रेनिंग कर रही थी। कोरोना के मामले सामने के आने बाद टीम की ट्रेनिंग रोक दी गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fQ4y8Q

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members