वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बने चहल, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खूब की पिटाई

बर्मिंघम। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में भारतीय टीम को टूर्नामेंट की पहली हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के हाथों भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। विश्व कप 2019 की पहली हार की वजह कहीं ना कहीं गेंदबाज ही रहे। खासकर स्पिनर्स ने खूब रन लुटाए। भारतीय टीम की स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव काफी महंगी साबित हुई। युजी चहल ने तो इतने रन लुटा दिए कि उन्होंने 16 साल पुराना एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने चहल की खूब पिटाई की। चहल ने 10 ओवर में 88 रन दे दिए और वो ऐसा करने वाले विश्व कप में पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

 

वनडे और विश्व कप का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन कर गए चहल

दरअसल, युजवेंद्र चहल अब तक भारत की तरफ से विश्व कप में सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं। अपने स्पेल में 88 रन देकर उन्होंने 16 साल पुराने जवागल श्रीनाथ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 2003 विश्व कप में श्रीनाथ ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 87 रन दिए थे। इंग्लैंड के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने 8.80 की इकोनॉमी से रन दिए। चहल का ये प्रदर्शन विश्व कप इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन ही नहीं बल्कि वनडे करियर में भी ये प्रदर्शन उनका सबसे खराब बन गया है। इससे पहले उन्होंने वनडे में इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में मोहाली में खेले गए मैच में कुल 80 रन दिए थे। इस मैच में उन्हें एक सफलता मिली थी। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 88 रन देकर उन्होंने अपना सबसे खराब प्रदर्शन कर डाला। इस मैच में चहल को कोई सफलता नहीं मिली।

 

स्पिनर्स के अलावा तेज गेंदबाजों ने भी लुटाए खूब रन

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल के अलावा कुलदीप यादव भी काफी महंगे साबित हुए। कुलदीप ने भी 10 ओवर में 72 रन दे डाले। हालांकि कुलदीप ने 1 विकेट जरूर निकाला। स्पिनर्स के अलावा तेज गेंदबाजों ने भी रन लुटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सिर्फ बुमराह को छोड़कर हर गेंदबाज ने 50 से उपर रन दिए। मोहम्मद शमी ने भले ही 5 विकेट लिए, लेकिन इसके लिए उन्होंने 10 ओवर में 69 रन दिए। वहीं हार्दिक पांड्या ने भी 10 ओवर में 60 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया। सबसे किफायती गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने 10 ओवर में 44 रन दिए और 1 विकेट लिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Xh1H2x

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members