वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की राह नहीं आसान, जीत के साथ मिलेगी सेमीफाइनल में एंट्री

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में आज विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का मुकाला न्यूजीलैंड से है। न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 विश्व कप के फाइनल में मिला हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगा। वर्ल्ड कप का ये महामुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। मैच का प्रसारण शाम 6 बजे से स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर होगा। विश्व कप 2019 में आज दो मुकाबले हैं। पहला मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच है, जो 3 बजे से शुरू होगा।

 

न्यूजीलैंड को पिछले मैच मेें लगा था जोरदार झटका

विश्व कप 2019 में आज कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं न्यूजीलैंड की उम्मीदों को पिछले मैच में जोरदार झटका लगा था। पिछले मैच में न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ये विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड की पहली हार थी। उस हार के सदमे को भुलाते हुए न्यूजीलैंड की यही कोशिश रहेगी कि जीत की गाड़ी को पटरी पर लाया जाए। पाकिस्तान से मिली हार से पहले न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2019 में एक भी मैच नहीं हारी थी। ऐसे में आज जीत न्यूजीलैंड के लिए बेहद जरूरी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट में एकमात्र मैच भारत के खिलाफ ही हारी है।

 

न्यूजीलैंड आज जीता तो सेमीफाइनल में स्थान पक्का

अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया 12 अंक के साथ टॉप पर बनी हुई है। वहीं न्यूजीलैंड 11 नंबर के साथ तीसरे स्थान पर है। भारतीय टीम भी 11 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड को अभी दो और खेलने हैं। इनमें से अगर वो एक भी मैच जीत जाती है तो सेमीफाइनल में स्थान पक्का हो जाएगा। ऐसे में 2 और टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, जिसमें टीम इंडिया सबसे बड़ी दावेदार बनी हुई है और चौथी टीम के लिए अभी लड़ाई जारी है। उसके लिए पाकिस्तान, इंग्लैंड और बांग्लादेश की बीच टक्कर है।

न्यूजीलैंड की टीम में बदलाव संभव

आपको बता दें कि अभी तक न्यूजीलैंड ने इस विश्व कप में अभी एक ही टीम खिलाई है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ माना जा रहा है कि बदलाव संभव है। टीम मैनेजमेंट ईश सोढ़ी को मौका दे सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मैट हेनरी ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी। बाकी मैचों में भी वो कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके। इसलिए आज ईश सोढ़ी को मौका मिलना तय माना जा रहा है। वहीं टिम साउदी को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा न्यूजीलैंड को अपनी बल्लेबाजी पर भी ध्यान देना होगा, क्योंकी पाकिस्तान के खिलाफ टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो गया था। बाकि मैचों में भी टॉप ऑर्डर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। बस कप्तान केन विलियमसन अच्छे फॉर्म में हैं।

 

World Cup में ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं ज्यादा मुकाबले

दोनों टीमों के बीच हार-जीत के रिकॉर्ड की बात करें तो पलड़ा ऑस्ट्रेलिया का भारी है, लेकिन हालिया प्रदर्शन में तो दोनों टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने वाली हैं। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप के 10 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 7 ऑस्ट्रेलिया ने तो 3 मैच न्यूजीलैंड ने जीते हैं। 2015 विश्व कप का फाइनल मैच भी इन दोनों टीमों के बीच ही खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली थी। न्यूजीलैंड उस हार का भी बदला लेने के इरादे से मैदान उतरेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2KPoTOO

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members