बाबर आजम पर भड़के वसीम अकरम, कहा - गधे को भी बाप बनाना पड़ता है लेकिन आपने..'

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने आस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में अनुभवी मध्य क्रम के बल्लेबाज शोएब मलिक का चयन ना करने के लिए कप्तान बाबर आजम की कड़ी आलोचना की, साथ ही कहा कि उनमें कप्तानी के गुणों की कमी है। गुरुवार को पर्थ में अपने दूसरे सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे से एक रन से हारने के बाद पाकिस्तान के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म हो गई है। वे अपने शुरूआती मैच में भारत से हार गए थे।

आजम और मोहम्मद रिजवान की उनकी सलामी जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और जब 43 गेंदों में सात विकेट रहते हुए 43 रन की जरूरत थी, जिसके बाद पाकिस्तान का मध्य क्रम कुछ भी कमाल नहीं दिखा पाए और मैच हार गए। उन्होंने कहा, 'यही मैं बात कर रहा था। जैसा कि वकार ने कहा, सभी को बैठना होगा। पिछले साल से पाकिस्तान के सभी लोग, जिनमें हम भी शामिल थे, जानते थे कि मध्य क्रम थोड़ा कमजोर है। शोएब मलिक यहां बैठे हुए हैं। अगर मैं कप्तान होता, तो कप्तान के रूप में मेरा अंतिम लक्ष्य क्या है? यह विश्व कप जीतना है। अगर उसके लिए मुझे 'गधे को भी बाप' बनाना पड़ता तो मैं बना लेता।'

अकरम ने 'ए स्पोर्ट्स' चैनल पर कहा, "मैं उस टीम का चयन करने में किसी भी हद तक जाऊंगा जो आपको विश्व कप दिला सकती है। अगर मुझे मध्य क्रम में शोएब मलिक चाहिए, तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं चयनकर्ताओं के अध्यक्ष को बता दूं अन्यथा मैं कहूंगा कि अगर मुझे मेरी टीम नहीं मिलती है तो मैं टीम की कप्तानी नहीं कर सकता।"

मलिक की आखिरी टी20 उपस्थिति 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ हुई थी और इस साल पाकिस्तान के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं। उन्होंने कहा, "बाबर को अधिक बुद्धिमान होना होगा। यह कोई गली क्रिकेट टीम नहीं है, जहां कोई भी वरीयता के आधार पर टीम में आता है। मैं वही कह रहा हूं जो मैं सुन रहा हूं। अगर मैं चयनकर्ता होता, तो मैं मलिक को टीम में रखता। यह आस्ट्रेलिया है, यह शारजाह, दुबई या पाकिस्तान नहीं है यहां की पिचों पर खेलना मुश्किल है।"

बल्ले के अलावा, पाकिस्तान जिम्बाब्वे को यॉर्कर के अत्यधिक उपयोग और ओवरपिच डिलीवरी के साथ खेलने की शुरूआत देने के लिए भी दोषी था क्योंकि उन्होंने 4.5 ओवर में 42 रन दिए थे। दूसरी ओर, जिम्बाब्वे बेहद अनुशासित थे और उन्होंने आजम और रिजवान को जल्दी-जल्दी आउट करने के लिए लेंथ गेंदों का शानदार इस्तेमाल किया।

अकरम ने कहा, "अपनी लय और लेंथ की गेंदें लाने की कोशिश करें और गेंद को उस लेंथ से मूव करने की कोशिश करें। रिजवान को आउट करने वाली डिलीवरी देखें। वह एक बेहतर लेंथ गेंद थी। यही वह गति और उछाल है जिसके बारे में हम आस्ट्रेलियाई पिचों पर बात करते हैं।"

1984 और 2003 के बीच 916 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले अकरम ने पाकिस्तान की खराब योजना और टी20 विश्व कप से पहले सही खिलाड़ियों का चयन ना करने के लिए आजम की आलोचना की।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/HjVL4Dk

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members