भारी-भरकम रहकीम कॉर्नवाल का पहला शिकार बना ये भारतीय खिलाड़ी, पहले मैच में बनाया इतिहास

जमैका। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच में दुनिया के सबसे भारी-भरकम क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल ने अपने डेब्यू मैच में एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। दरअसल, रहकीम दुनिया के पहले सबसे ज्यादा वजन वाले क्रिकेटर बन गए हैं। 6 फुट 5 इंच और 140 किलो के रहकीम ने भारत के खिलाफ पहला इंटरनेशनल मैच खेला। रहकीम ने अपने पहले मैच में प्रभावित करने वाला खेल दिखाया। उन्होंने गेंदबाजी भी की और फील्डिंग के दौरान 2 अच्छे कैच भी पकड़े।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रहकीम का बजा है डंका

गेंदबाजी के दौरान रहकीम का पहला इंटरनेशनल शिकार भारत के चेतेश्वर पुजारा बने। रहकीम ने उन्हें 6 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। विशालकाय शरीर वाला ये खिलाड़ी दाएं हाथ का बल्लेबाज और ऑफ स्पिन गेंदबाज है। रहकीम मैदान पर लंबे-लंबे शॉट मारने के लिए जाने जाते हैं। वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 55 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में रहकीम एक शतक और 13 अर्धशतकों के साथ 2224 रन बना चुके हैं।

विंडीज की टीम में हैं और भी वजनी खिलाड़ी

वेस्टइंडीज क्रिकेट में रहकीम के अलावा भी कई खिलाड़ी अपने वजन को लेकर चर्चाओं में रहे हैं। मौजूदा टीम में भी कई खिलाड़ी ऐसे खेल रहे हैं। रहकीम कॉर्नवॉल के अलावा कार्लोस ब्रैथवेट 120 किलोग्राम और कप्तान जेसन होल्डर का वजन भी करीब 110 किलोग्राम है। इनके अलावा किरोन पोलार्ड 100 किलो और क्रिस गेल 98 किलोग्राम के हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/32h6P4Q

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members