अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे शाहिद अफरीदी, गौतम गंभीर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को जमकर लताड़ लगाई है। गंभीर ने अफरीदी को नियंत्रण रेखा ( एलओसी ) का दौरा करने की बात कहने पर उनकी जमकर आलोचना की है।

भारत सरकार ने हाल ही में राज्य से अनुच्छेद 370 को हटाया है जिसके बाद अफरीदी ने कहा था कि वह कश्मीर के लोगों के साथ खड़े हैं। इस बात को जाहिर करने के लिए वह नियंत्रण रेखा का दौरा करेंगे।

शाहिद की इस बात को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर खासे गुस्से में हैं। गंभीर ने ट्वीट कर अफरीदी को जवाब दिया।

गंभीर ने ट्वीट किया, "साथियों, इस फोटो में शाहिद अफरीदी, शाहिद अफरीदी से पूछ रहे हैं कि शाहिद अफरीदी को, शाहिद अफरीदी को शर्मिंदा करने के लिए क्या करना चाहिए ताकि इसमें कोई शक न रह जाए कि शाहिद अफरीदी ने बड़ा होने से इनकार कर दिया है। मैं उनकी मदद के लिए ऑनलाइन किंडरगार्डन ऑर्डर कर रहा हूं।"

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि कश्मीरी लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए उनके देश में हर सप्ताह 30 मिनट का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इससे पूर्व अफरीदी ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा था, "प्रधानमंत्री द्वारा कश्मीरियों के समर्थन के लिए शुरू किए गए कश्मीर आवर कार्यक्रम को अपना समर्थन दें। मैं शुक्रवार दोपहर 12 बजे इसके लिए मजार-ए-काएद (मुहम्मद अली जिन्ना की मजार) पर उपस्थित रहूंगा।"

उन्होंने कहा, "कश्मीरी भाइयों के समर्थन के लिए मेरे साथ जुड़ें। छह सितंबर को मैं शहीदों के घर का दौरा करूंगा और जल्द ही मैं एलओसी भी जाऊंगा।"

अफरीदी ने इससे पहले भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र से हस्तक्षेप की मांग की थी।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद भी पहले ही यह चुके हैं कि वह भी एलओसी का दौरा करेंगे। उन्होंने तो भारत पर परमाणु हमले तक की धमकी दे दी थी।

अफरीदी से पहले पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान ने मंगलवार को एलओसी के पास के इलाके का दौरा किया था।

नियंत्रण रेखा से तीन किलोमीटर पहले चखोटी नाम की जगह तक उनकी इस यात्रा का प्रबंध पाकिस्तानी सेना ने किया था और इसके लिए आमिर ने पाकिस्तानी सेना का आभार भी जताया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LiRIRB

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members