टीम इंडिया के विशाल स्कोर के आगे बेबस नजर आया वेस्टइंडीज

किंग्स्टन। भारतीय क्रिकेट टीम ने सबिना पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 416 रन बनाने में सफल रही है।

भारत की तरफ से हनुमा विहारी ने सबसे ज्यादा नाबाद 111 रनों की पारी खेली। यह उनका पहला टेस्ट शतक भी रहा।

विहारी ने ईशांत शर्मा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। ईशांत ने भी टेस्ट में अपना पहला अर्धशतक बनाया। उन्होंने 80 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 57 रन बनाए। विहारी ने अपनी नाबाद पारी में 225 गेंदों का सामना किया और 16 चौके लगाए।

इन दोनों के अलावा भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 76 और मयंक अग्रवाल ने 55 रनों की पारी खेली। यह दोनों पहले ही दिन आउट हो गए थे।

विंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने पांच विकेट लिए। रखीम कोर्नवॉल ने तीन विकेट अपने नाम किए। केमार रोच और क्रैग ब्रैथवेट ने एक-एक विकेट लिए।

दबाव में आई वेस्टइंडीज टीम

भारतीय टीम द्वारा खड़े किए गए विशाल स्कोर का दबाव विंडीज की बल्लेबाजी पर साफ-साफ देखने को मिला। मेजबान टीम ने पहली पारी में अपने सात विकेट महज 87 रनों पर ही खो दिए।

भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह सबसे सफल रहे। उन्होंने महज 16 रन देकर ही 6 विकेट अपनी झोली में डाल लिए। इसके अलावा मोहम्मद शमी भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

वेस्टइंडीज की ओर से 34 रन शिमरोन हेटमायर ने बनाए। इसके अलावा कप्तान जेसन होल्डर भी 18 रन ही बना सके। ओपनर ब्रेथवेट ने दस रन बनाए। इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NKgrB0

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members