कनाडा जीटी-20 में क्रिस गेल नाम का आया तूफान, अपनी शतकीय पारी में लगाए 12 छक्के

टोरंटो : वेस्टइंडीज ( West Indies cricket team ) के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ( Chris Gayle ) नाम का तूफान एक बार फिर सोमवार को आया। उन्होंने ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में ऐसी चमत्कारिक पारी खेली कि देखने वाले की आंखें फटी की फटी रह गई। उन्होंने मॉन्ट्रियल टाइगर्स के खिलाफ वैंकूवर नाइट्स की ओर खेलते हुए उन्होंने महज 54 गेंद पर 122 रन ठोंक दिया। अपनी इस नाबाद पारी में उन्होंने 12 छक्‍के लगाए। यह उनकी पारी का ही कमाल था कि वैंकूवर नाइट ने निर्धारित 20 ओवर में महज तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन बना डाले। यह टी-20 क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सर्वाधिक स्‍कोर है।

विराट कोहली ने कहा- टीम में कोई मतभेद नहीं, पता नहीं कहां से आ रही हैं ऐसी खबरें

डुसैन और टोबियास भी पीछे नहीं रहे

क्रिस गेल अपना अर्धशतक जड़ने तक ज्यादा तेज नहीं थे। सिक्स लगाकर उन्होंने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद तो महज 19 गेंदों में अगले 50 रन बनाकर अपना शतक पूरा किया। इस तरह उन्होंने मात्र 47 गेंदों पर शतक जड़ दिया। लेकिन गेल से बहुत पीछे वान डेर डुसैन और टोबियास विसे भी नहीं रहे। डुसैन ने भी 25 गेंदों पर 56 रन की पारी खेल डाली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के लगाए तो वहीं टोबियास विसे ने 19 गेंदों पर 51 रन बना डाले। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और एक सिक्स लगाए।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की दुल्हन बनेगी भारत की बेटी शामिया आरजू

276 रन बनाकर भी नहीं जीती वैंकूवर नाइट्स

निर्धारित 20 ओवरों में 277 जैसा एवरेस्ट से भी ऊंचा लक्ष्य देने के बावजूद मॉन्ट्रियल टाइगर्स की टीम जीत हासिल नहीं कर पाई। दरअसल हुआ यूं कि जैसे ही वैंकूवर नाइट्स की पारी समाप्त होते ही मौसम खराब हो गया और मॉन्ट्रियल टाइगर्स की टीम बल्लेबाजी के लिए उतर ही नहीं सकी। अंतत: मैच को रद्द कर देना पड़ा और दोनों टीमों को एक-एक अंक बांट दिया गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2KaQcAw

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members