इंग्लैंड में 6 महीने बाद फैंस की फुटबॉल स्टेडियम में वापसी, चेल्सी और ब्राइटन के बीच हुए फ्रेंडली मैच में 2500 दर्शक पहुंचे

इंग्लैंड में 6 महीने बाद दर्शकों की फुटबॉल स्टेडियम में वापसी हुई। शनिवार को चेल्सी और ब्राइटन के बीच एमेक्स स्टेडियम में हुए प्री-सीजन फ्रेंडली मैच में ढाई हजार दर्शक पहुंचे। दोनों टीमों के बीच हुआ यह मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। चेल्सी के लिए टीमो वर्नर, जबकि ब्राइटन के लिए पास्कल ग्रॉस ने पेनल्टी के जरिए गोल किया।

सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए स्टेडियम में फैंस को दूर-दूर बैठाया गया था। एक से दूसरे के बीच तीन कुर्सियां खाली रखीं गईं थीं। दर्शकों से हर वक्त मास्क पहनने के लिए कहा गया था। स्टेडियम में एंट्री करने वाले हर व्यक्ति का तापमान चेक किया गया।

स्टेडियम में एंट्री से पहले बाहर हाथ साफ करने के लिए खास इंतजाम किए गए थे।

स्टेडियम में बैग लाने की इजाजत नहीं थी

एंट्री पॉइंट पर जांच करने में वक्त बर्बाद न हो, इसलिए दर्शकों से पहले ही किसी भी तरह का बैग या सामान न लाने के लिए कहा गया था। सिर्फ उसी दर्शक को स्टेडियम में एंट्री दी गई, जिसके नाम पर टिकट था।

फुटबॉल की वापसी के लिए अच्छा संकेत: ब्राइटन कोच

ब्राइटन के हेड कोच ग्राहम पॉटर ने इसे इंग्लैंड में फुटबॉल की वापसी के लिए अच्छा कदम बताया। उन्होंने कहा कि हालात सामान्य करने की दिशा में यह छोटा सा कदम है। फैंस को दोबारा स्टेडियम में देखने का अनुभव बहुत अच्छा रहा। इससे खिलाड़ियों का भी मनोबल बढ़ता है। मुझे लगता है कि 6 महीने बाद अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को स्टेडियम में देखना उनके लिए भी अच्छा अनुभव रहा होगा।

6 महीने बाद स्टेडियम में पहुंचे दर्शकों ने भी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की।

रग्बी और टी-20 लीग में भी दर्शक स्टेडियम आ सकेंगे

ब्रिटेन सरकार देश में हालात को सामान्य करने के लिए धीरे-धीरे स्टेडियम में दर्शकों को एंट्री देने के प्लान पर काम कर रही है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत वेस्ट हैम और आर्सनल के वुमेंस सुपर लीग के फ्रेंडली मैच में भी दर्शकों को आने की इजाजत दी गई। इसके अलावा 5 सितंबर से प्रीमियरशिप रग्बी टूर्नामेंट और बॉब विलिस टी-20 क्रिकेट लीग के मुकाबलों में भी स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री होगी।

जून के बाद प्रीमियर लीग के मैच खाली स्टेडियम में हुए

कोरोना के कारण प्रीमियर लीग का 2019-20 सीजन दोबारा जून में शुरू तो हुआ था, लेकिन सभी मुकाबले खाली स्टेडियम में ही खेले हैं। ऐसे में फ्रेंडली मैच में दर्शकों की वापसी से हालात सामान्य होने की उम्मीद जगी है।

प्रीमियर लीग का नया सीजन 12 सितंबर से

इंग्लिश प्रीमियर लीग का 2020-21 सीजन इस साल 12 सितंबर से शुरू होगा और अगले साल 23 मई को खत्म होगा। इसके 19 दिन यूरोपियन चैम्पियनशिप (यूरो कप) खेली जाएगी। पहले यह चैम्पियनशिप इस साल 12 जून से 12 जुलाई के बीच यूरोप के अलग-अलग 12 शहरों में खेली जानी थी, लेकिन कोरोना के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था। यूरो कप अगले साल 11 जून से 11 जुलाई तक खेला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्राइटन और चेल्सी के बीच हुए प्री-सीजन फ्रेंडली मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों को इस तरह से बैठाया गया था कि बीच की कतार पूरी तरह खाली थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gI4NkS

Comments

Popular posts from this blog

ये हैं IPL हिस्ट्री के सबसे फ्लॉप कप्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी से मनवा चुके हैं लोहा

Harmanpreet Kaur's form a worry for India

Watch: Rizwan refuses to shake hands with McGrath's family members